फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटDC vs RR 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- क्रिकेट में ऐसा हो जाता है

DC vs RR 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- क्रिकेट में ऐसा हो जाता है

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन जिस तरह से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विवादित तरीके से आउट हुए, उस पर काफी चर्चा हो रही है। कुमार संगकारा ने मैच के बाद इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

DC vs RR 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- क्रिकेट में ऐसा हो जाता है
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Sanju Samson Out: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में 7 मई को राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में 20 रनों से हराया। इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का विकेट रहा। सैमसन 46 गेंदों पर 86 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप को कैच थमाकर आउट हुए थे। शाई होप ने बाउंड्री लाइन पर सैमसन का कैच लपका था, लेकिन रिप्ले में ऐसा लग रहा था कि होप ने पूरी सफाई से यह कैच नहीं लपका था और उनका पैर बाउंड्री लाइन से छू गया था। थर्ड अंपायर ने जब सैमसन को आउट दिया, तो सैमसन के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा भी काफी नाराज नजर आए थे। मैच के बाद हालांकि कुमार संगकारा ने कहा कि इस तरह की चीजें क्रिकेट में होती रहती हैं। 

सैमसन को अंपायरों से बहस करना पड़ा भारी, BCCI ने ठोका मोटा जुर्माना

सैमसन ने अंपायर के फैसले पर नाखुशी जाहिर की थी, जिसके चलते उनके ऊपर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है। कुमार संगकारा से जब इस बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'यह निर्भर करता है... आप जानते हैं कि रिप्ले का एंगल कैसा है, और कुछ मौकों पर आपको लगेगा कि पैर बाउंड्री लाइन पर छू गया था, लेकिन थर्ड अंपायर के लिए इस पर फैसला लेना मुश्किल काम था। उस समय मैच काफी अहम स्टेज पर था, ऐसा क्रिकेट में हो जाता है। हमारा इस पर एकदम अलग नजरिया है, आपको आखिर में थर्ड अंपायर के फैसले को मानना पड़ता है और यही अंपायर ने किया।'

संजू और पंत की कप्तानी में क्या अंतर था? पठान ने बताईं दोनों की कमियां

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 221 रन बनाए। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 20 बॉल पर 50 रन बनाए, जबकि अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद पर 65 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। आर अश्विन ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओर में आठ विकेट पर 201 रन बनाए। सैमसन जब तक क्रीज पर थे ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स यह मैच जीत सकता है, लेकिन उनके आउट होते ही मैच पूरी तरह से दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में ही झुक गया।