फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटDC vs MI WPL Final में इन दो खिलाड़ियों के बीच होगी नंबर 1 बनने की जंग, जानें ऑरेंज व पर्पल कैप की रेस में कौन आगे?

DC vs MI WPL Final में इन दो खिलाड़ियों के बीच होगी नंबर 1 बनने की जंग, जानें ऑरेंज व पर्पल कैप की रेस में कौन आगे?

खिताबी मुकाबले में डीसी की कप्तान मेग लैनिंग और एमआई की ऑलराउंडर नेट साइवर ब्रंट के बीच ऑरेंज कैप की रेस में नंबर 1 बनने की जंग होगी। फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में मेग लैनिंग आगे चल रही है।

DC vs MI WPL Final में इन दो खिलाड़ियों के बीच होगी नंबर 1 बनने की जंग, जानें ऑरेंज व पर्पल कैप की रेस में कौन आगे?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Mar 2023 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। इस खिताबी मुकाबले में डीसी की कप्तान मेग लैनिंग और एमआई की ऑलराउंडर नेट साइवर ब्रंट के बीच ऑरेंज कैप की रेस में नंबर 1 बनने की जंग होगी। फिलहाल डब्ल्यूपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मेग लैनिंग के नाम ही है। वहीं मुंबई इंडियंस की स्पिनर सायका इशाक के पास पर्पल कैप पर कब्जा करने का शानदार मौका है।

IPL 2023: एमएस धोनी ने कैसे भरी रविंद्र जडेजा संग रिश्तों में दरार, सीएसके की कप्तानी छिनने से खफा थे जड्डू

WPL में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग 310 रन बनाकर टॉप पर चल रही है, अभी तक खेले 8 मुकाबलों में उनके बल्ले से 51.67 की शानदार औसत के साथ यह रन निकले हैं। इस सूची के दूसरे पायदान पर यूपी वॉरियर्स की तहलिया मैकग्रा 302 रनों के साथ मौजूद हैं, मगर उनकी टीम फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई। तीसरे नंबर पर नेट साइवर ब्रंट 272 रनों के साथ मौजूद हैं।

वर्ल्ड कप 2023 तक बेहद व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी

WPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टॉप 5 बैटर्स -

मेग लैनिंग - 310
ताहलिया मैक्ग्रा - 302
नेट साइवर-ब्रंट - 272
सोफी डिवाइन - 266
हेले मैथ्यूज - 258

WPL 2023 Final, DC vs MI Playing XI: आज फाइनल में ऐसी हो सकती है मुंबई और दिल्ली की प्लेइंग-11, जानिए पिच का हाल

 बात टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज की करें तो, 16 विकेट के साथ यूपी की सोफी एक्लेस्टोन टॉप पर हैं, वह अपने विकेट के इस कॉलम को आगे नहीं बढ़ा पाएगी क्योंकि उनकी टीम का सफर इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया है। मगर नंबर 2 पर 15 विकेट के साथ मौजूद सायका इशाक के पास पर्पल कैप पर कब्जा करने का शानदार मौका है। अगर वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2 विकेट चटकाती हैं तो इशाक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन जाएंगी। एक और हैरानी की बात यह है कि विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली टॉप 5 गेंदबाजों में 4 खिलाड़ी मुंबई की है।

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में आज रचा जाएगा इतिहास, DC और MI के बीच होगी खिताबी जंग

WPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टॉप 5 गेंदबाज-

सोफी एक्लेस्टोन - 16
सायका इशाक - 15
हेले मैथ्यूज - 13
अमेलिया केर - 13
इस्सी वोंग - 12
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें