फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटDC vs MI: रोहित को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा ने IPL में रचा इतिहास

DC vs MI: रोहित को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा ने IPL में रचा इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा...

DC vs MI: रोहित को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा ने IPL में रचा इतिहास
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Apr 2019 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए।

36 वर्षीय अमित मिश्रा ने आईपीएल में छठी बार रोहित शर्मा का विकेट अपने नाम किया है। अपना 140वां आईपीएल मैच खेल रहे अमित मिश्रा ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपनी पहली ही गेंद पर रोहित की गिल्लियां बिखेर दीं, जिन्होंने इसी मैच में अपने 8000 टी-20 रन पूरे किए थे। आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सबसे पहला नाम श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का आता है। जिन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 114 मैचों में 161 विकेट लिए हैं।

IPL 2019: बुमराह ने हैरतअंगेज तरीके से किया रनआउट- वायरल हुआ video

IPL 2019 DCvMI: जीत के बाद जानिए कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा

अमित मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं। इस टूर्नामेंट के इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज कोलकाता नाइट राइडर्स के पीयूष चावला हैं। चावला ने 152 मैचों में 146 विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा ने इस मैच में कसी गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट चटकाया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 128 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस ने 40 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद पर 32 रन बनाए और एक विकेट भी लिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस की ओर से चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें