DC vs KXIP shikhar dhawan made a record of 500 fours in ipl history know Statistical highlights - DCvsKXIP: धवन ने IPL में छुआ नया शिखर, ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DCvsKXIP: धवन ने IPL में छुआ नया शिखर, ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

shikhar-dhawan jpg

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में फिरोजशाह कोटला मैदान पर पांच विकेट से हरा दिया। शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और संदीप लामिछाने इस मैच में टॉप परफॉर्मर रहे। इस जीत के साथ दिल्ली जीत के रास्ते पर वापस लौट आई है। लगातार तीन जीत के बाद मुंबई ने उनकी जीत का रास्ता रोक दिया था। 

इस मैच में कई खिलाड़ियों ने शानदार रिकॉर्ड बनाए। आइए एक नजर डालते हैं इस मैच की कुछ उपलब्धियों पर डालते हैं:

शिखर धवन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 41 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का जड़ा। इसी के साथ शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले खिलाड़ियों में शिखर पर पहुंच गए हैं। इसी के साथ धवन आईपीएल इतिहास में 500 चौके जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके 
शिखर धवन - 502*
गौतम गंभीर - 492
सुरेश रैना - 473
विराट कोहली - 471
डेविड वॉर्नर - 445 

शिखर धवन ने आईपीएल का 35वां अर्द्धशतक जमाया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनका पांचवां अर्द्धशतक था। 

शिखर धवन ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 10 मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 38.55 की औसत से 347 रन बनाए हैं। धवन अबतक 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97 रन है। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अबतक 42 चौके और 6 छक्के जड़े हैं। 

बटलर की तरह 'गब्बर' को भी आउट करना चाहते थे अश्विन, वायरल हुआ VIDEO

श्रेयस अय्यर ने 12वां आईपीएल अर्द्धतक बनाया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनका तीसरा अर्द्धशतक था। इस सीजन का यह दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने 46 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी खेली।

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर के बीच दूसरे विकेट के लिए 92 रन की भागीदारी हुई। इस सीजन की दूसरी विकेट के लिए यह पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों के बीच यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी हुई। 

क्रिस गेल इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपना चौथा अर्द्धशतक लगाया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह उनका दूसरा अधिकतम स्कोर है। गेल ने अपने 69 रनों में से 44 रन स्पिनरों की गेंदों पर बनाए। गेल को किसी अन्य बल्लेबाज ने सहयोग नहीं दिया। 

केएल राहुल 12 रन पर आउट हो गए। केएल राहुल ने ओपनिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया था। लेकिन उसके बाद पिछले तीन मैचों में वह दिल्ली के खिलाफ केवल पचास रन बना पाए हैं। 

कॉलिन इनग्राम की बेहतरीन कोशिश, लेकिन गेल का कैच आया अक्षर के खाते- VIDEO

दिल्ली कैपिटल्स के संदीप लामिछाने और कगिसो रबाडा ने मिलकर पांच विकेट लिए। संदीप ने 3 और रबाडा ने दो। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DC vs KXIP shikhar dhawan made a record of 500 fours in ipl history know Statistical highlights