फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटDC vs GT: गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे डेविड वॉर्नर? शाई होप की चमकी किस्मत

DC vs GT: गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे डेविड वॉर्नर? शाई होप की चमकी किस्मत

Why is David Warner not playing DC vs GT Match: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को गुजरात टाइटंस के खिलाफ बाहर बैठना पड़ा है। उनकी जगह वेस्टइंडीज के शाई होप को मौका दिया गया है।

DC vs GT: गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे डेविड वॉर्नर? शाई होप की चमकी किस्मत
david warner
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 Apr 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच बुधवार को आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीम दिल्ली कै अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने हैं। जीटी और जीटी नौवां मैच खेल रही हैं। जीटी ने टॉस जीतकर जीसी को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। डीसी ने धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है। उनकी जगह वेस्टइंडीज के शाई होप को मौका मिला है। होप ने तीन मैचों में 63 रन जोड़े हैं।

ऑस्ट्रेलियाई के वॉर्नर मौजूदा सीजन में अब तक कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात पारियों में 23.85 की औसत और 135.77 की स्ट्राइक रेट से 167 रन जुटाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान सिर्फ एक अर्धशतक निकला। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 35 में 52 रन बनाए थे। वॉर्नर के बाहर के कारण ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर-मैकगर्क (23) ने पृथ्वी शॉ (11) के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 35 रन की पार्टनरशिप की।

टॉस के समय दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहता थे। हमने बस चीजों को सरल रखने को लेकर बात की है। यह विकेट पिछले गेम की तुलना में थोड़ा धीमा लग रहा है, यहां ओस एक बड़ा फैक्टर है, पिछली बार ओस नहीं थी, उम्मीद है कि आज रात भी ओस नहीं होगी। बता दें कि डीसी आठ मैचों में से पांच गंवा चुकी है और पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है। एक और डीसी के समीकरणों को मुश्किल बना सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार। 

[इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: सुमित कुमार, रसिख दार सलाम, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव]

गुजरात टाइटंस  की प्लेइंग इलेवन: ऋद्धिमान साहा (डब्ल्यू), शुबमन गिल (सी), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वॉरियर।

[इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: शरथ बीआर, साई सुदर्शन, मानव सुथार, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर]