फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBAN vs ENG 1st ODI: मलान की शतकीय पारी के बावजूद मुश्किल से जीता इंग्लैंड, बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 49वें ओवर तक कसी नकेल

BAN vs ENG 1st ODI: मलान की शतकीय पारी के बावजूद मुश्किल से जीता इंग्लैंड, बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 49वें ओवर तक कसी नकेल

Bangladesh vs England 1st ODI: इंग्लैंड की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। इंग्लैंड ने पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया है। मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली।

BAN vs ENG 1st ODI: मलान की शतकीय पारी के बावजूद मुश्किल से जीता इंग्लैंड, बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 49वें ओवर तक कसी नकेल
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Mar 2023 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में विजयी आगाज किया। इंग्लैंड ने बुधवार को ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 3 विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड को मलान की शतकीय पारी के बावजूद मुश्किल से जीत नसीब हुई। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, जिसके बाद उसकी पारी 47.2 ओवर में 209 रन पर सिमट गई। वहीं, इंग्लैंड ने 49वें ओवर की चौथी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। मेहमान टीम ने 7 विकेट खोए। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों पर खूब नकेल कसी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने खराब आगाज किया। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (4) चौथे ओवर में आउट हो गए। फिलिप सॉल्ट (12), जेम्स विंसे (6) और बटलर (9) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, मलान एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने विल जैक्स (26) और मोईन अली (14) के साथ पांचवें और छठे विकेट के लिए 38-38 रन की साझेदारी की। क्रिस वोक्स ने 7 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड के सात विकेट गिरने के बाद मलान ने आदिल रशीद (29 गेंदों में नाबाद 17) के साथ मोर्चा संभाला। इस बीच  बांग्लादेशी गेंदबाजों ने काफी देर तक दोनों पर लगाम लगाकर रखी। एक समय इंग्लैंड को जीत के लिए 5 ओवर में 19 रन चाहिए थे, जिसके लिए मेहमान प्लेयर्स को संघर्ष करना पड़ा। लेकिन दोनों ने हार नहीं मानी और अपनी को जिताकर लौटे।

मलान और रशीद ने आठवें विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी की। मलान ने 145 गेंदों का सामना करने के बाद 8 चौकों और 4 छक्कों के दम पर नाबाद 114 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने तीन, मेहदी हसन मिराज ने दो जबकि शाकिब अल हसन और तस्कीन अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, बांग्लादेश ने सधी हुई शुरुआत की। कप्तान तमीम इकबाल (23) और लिटन दास (7) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। नजमुल हुसैन शान्तो ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 82 गेंदों में 6 चौकों के जरिए 52 रन बनाए। शांतो ने दो अहम साझेदारी कीं। उन्होंने मुश्फिकुर रहीम (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 44 और महमूदुल्लाह (31) के संग पांचवें विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की।

शातों 36वें ओवर में आउट हुए, जिसके बाद बांगलादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। वहीं, शाकिब ने 12 गेंदों में केवल 8 रन बनाए। तस्कीन ने 14 और तैजुल ने 10 रन जुटाए। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड, मोइन और रशीद ने दो-दो विकेट अपनी झोली में डाले। लंबे अरसे बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे जोफ्रा आर्चर ने भी दो विकेट झटके। उन्होंने 10 ओवर में 37 रन खर्च किए। वोक्स और जैक्स ने एक-एक शिकार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें