फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा ऐलान, इंडिया के साथ टी–20 सीरीज में नहीं खेलेंगे डेविड वॉर्नर 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा ऐलान, इंडिया के साथ टी–20 सीरीज में नहीं खेलेंगे डेविड वॉर्नर 

वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के साथ होने वाली 5 मैचों की टी–20 सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को 15 सदस्यीय टीम से वापस बुला लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा ऐलान, इंडिया के साथ टी–20 सीरीज में नहीं खेलेंगे डेविड वॉर्नर 
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Australia: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की टी–20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे जबकि टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज की शुरुआत से ठीक पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को इस सीरीज से वापस बुला लिया है। बता दें कि डेविड वार्नर टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के 15 सदस्य टीम का हिस्सा थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को कहा कि डेविड वॉर्नर दिसंबर–जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए स्वदेश लौटेंगे। डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 535 रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

वार्नर के रिप्लेसमेंट में शामिल हुए एरोन हार्डी 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑलराउंडर एरोन हार्डी को टीम में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा है कि, “सिलेक्टर्स ने फैसला किया है कि वार्नर वर्ल्ड कप अभियान के बाद स्वदेश लौटेंगे।” एक ओर जहां इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी। वहीं, विश्व कप विजेता टीम के 7 खिलाड़ी इस सीरीज के लिए रुके हुए हैं। ट्रेविस हेड जिन्होंने रविवार को अहमदाबाद में 137 रन की मैच जिताऊ पारी खेली वह स्टीव स्मिथ के साथ टीम में शामिल होंगे। इस सीरीज के लिए मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी करेंगे।

सूर्यकुमार यादव करेंगे टीम इंडिया के कप्तानी
दूसरी ओर इस सीरीज के अंतिम मैच में ग्लेन मैक्सवेल बेंगलुरु लौट आएंगे। इसके अलावा, विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश और लेग स्पिनर एडम जंपा टीम में शामिल रहेंगे। दूसरी ओर भारतीय टीम ने सोमवार को T20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा की। सूर्यकुमार यादव पहली बार भारत की कप्तानी करेंगे जबकि सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को पहले तीन T20 के लिए उप कप्तान बनाया गया है। वहीं, श्रेयस अय्यर आखिरी दो T20 के लिए उप कप्तान रहेंगे। टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित टीम के अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया है।