फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटडेविड वॉर्नर ने तोड़ा माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने

डेविड वॉर्नर ने तोड़ा माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने

वॉर्नर ने माइकल क्लार्क के 17112 रनों के आंकड़े को पार कर लिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने फाइनल में ये कारनामा किया।

डेविड वॉर्नर ने तोड़ा माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहली पारी के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। हालांकि वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके लेकिन अपनी छोटी पारी से आत्मविश्वास जरूर हासिल किया होगा, क्योंकि पिछले कुछ समय से उनकी टेस्ट टीम में जगह खतरे में हैं, इस वजह से उनके लिए इस टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलना जरूरी हो गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहली पारी में 43 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान 31वां रन पूरा करते ही वॉर्नर ने पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क को ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पीछे छोड़ दिया है। डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। 

वर्ल्ड नंबर वन अश्विन ने जीता फैंस का दिल, फाइनल से बाहर होने के बाद भी रोहित शर्मा को दिखा रहे रास्ता

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 394 मैचों में 45.26 के औसत से 17112 रन बनाए, जबकि डेविड वॉर्नर 345 मैचों में 42.59 के औसत से 17125 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में उनसे आगे एलन बॉर्डर (17698), स्टीव वॉ (18496) और रिकी पोंटिंग (27368) आगे हैं। 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के अर्धशतक की मदद से बुधवार को भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दिन चाय तक तीन विकेट गंवाकर 170 रन बना लिए। चाय तक हेड 60 और स्टीव स्मिथ 33 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र विकेट मार्नस लाबुशेन (26 रन) के रूप में गंवाया जिन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया।