DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: इस विश्व कप में वॉर्नर ने पूरे किए 500 रन, निशाने पर है सचिन का रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर विश्व कप-2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं और विश्व कप के किसी एक संस्करण में भारत के सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं।

david-warner jpg

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईसीसी विश्व कप-2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह इस विश्व कप में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं और विश्व कप के किसी एक संस्करण में भारत के सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले गए विश्व कप में यह कीर्तिमान बनाया था। वॉर्नर ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ लॉर्ड्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में 53 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया।

READ ALSO: ICC CWC 2019: भुवनेश्वर कुमार ने शुरू किया गेंदबाजी अभ्यास, जल्द होंगे टीम में शामिल-VIDEO

वॉर्नर और शाकिब के बीच लगी है रन बनाने की होड़
डेविड वॉर्नर ने इस विश्व कप में अब तक 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने सात मैचों की सात पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 500 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 166 रन रहा है और उनका औसत 83.33 का है। वॉर्नर ने अब तक कुल 46 चौके और छह छक्के लगाए हैं। इस विश्व कप में वॉर्नर के अलावा उनकी ही टीम के ऐरन फिंच, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, भारत के रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के जोए रूट ने 2-2 शतक लगाए हैं। वॉर्नर के बाद शाकिब अल हसन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:David Warner scores 500 runs in this world cup till now and can broke Sachin Tendulkar Record of highest runs in a single world cup