फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा खुलासा, बताया- क्यों विकेटकीपर को नहीं दे पाए अच्छा थ्रो 

कप्तान डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा खुलासा, बताया- क्यों विकेटकीपर को नहीं दे पाए अच्छा थ्रो 

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस बात का खुलासा किया है कि वे क्यों विकेटकीपर को अच्छा थ्रो नहीं दे सके? अगर थ्रो अच्छा होता तो निश्चित रूप से मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। 

कप्तान डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा खुलासा, बताया- क्यों विकेटकीपर को नहीं दे पाए अच्छा थ्रो 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Apr 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। कप्तान डेविड वॉर्नर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज शीर्ष क्रम में जिम्मेदारी के साथ नहीं खेल रहा है। टीम की हार का प्रमुख कारण यही है, लेकिन मंगलवार 11 अप्रैल को खेले गए मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। हालांकि, कप्तान डेविड वॉर्नर से थोड़ी सी चूक हो गई और टिम डेविड ने दो रन पूरे कर लिए। इसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया और बताया क्यों वे अच्छा थ्रो विकेटकीपर को नहीं दे सके। 

दरअसल, दिल्ली की टीम को मैच टाई कराने के लिए आखिरी गेंद पर दो रन बचाने थे। एनरिक नोर्खिया ने ये काम दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगभग कर दिया था, क्योंकि उनकी लेजर गाइडेड मिसाइल जैसी यॉर्कर को मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड अच्छे से खेल नहीं पाए थे। गेंद लॉन्ग ऑफ की दिशा में चली गई, जिस पर टिम डेविड बिना किसी सोच विचार के लिए दो रन के लिए दौड़ पड़े, क्योंकि एक रन होता तो मैच सुपर ओवर में जाता और ये टिम डेविड चाहते नहीं थे। 

गेंद डेविड वॉर्नर के पास गई। उन्होंने विकेटकीपर को थ्रो तो दिया, लेकिन थ्रो स्टंप्स की हाईट से काफी ऊपर था। ऐसे में विकेटकीपर अभिषेक पोरेल जब तक गेंद को कलेक्ट करके स्टंप्स पर मारते, तब तक टिम डेविड पहुंच चुके थे। अब दिल्ली की टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बताया है कि वे क्यों अच्छा थ्रो नहीं दे पाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में वॉर्नर ने बताया, "टिम डेविड थ्रो की साइड में दौड़़ रहे थे, इसलिए मैंने इसे स्टंप-हाइट पर रखने की कोशिश की, जिसमें वह नाकाम रहे।" 

'सूर्य' की चमक पर लग गया है ग्रहण, 6 पारियों में 4 बार हुए गोल्डन डक

कप्तान वॉर्नर ने हार का कारण भी बताया और यह भी स्वीकार किया कि भले ही टीम को पिछले चार मैचों में हार मिली है, लेकिन टीम के लिए पिछले तीन मैचों में कुछ पॉजिटिव भी रहे हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पिछले तीन मैचों से, हमारे लिए कुछ पॉजिटिव चीजें रही हैं, लेकिन हमें गुच्छों में विकेट नहीं गंवाने चाहिए। अक्षर को शीर्ष चार में बल्लेबाजी करनी चाहिए जिस तरह से वह गेंद को हिट कर रहे हैं।" अक्षर ने मुंबई के खिलाफ दमदार अर्धशतक जड़ा था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें