फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडेविड वॉर्नर की वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अजीबोगरीब मांग, कहा- खिलाड़ियों की तरह अंपायर के भी...

डेविड वॉर्नर की वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अजीबोगरीब मांग, कहा- खिलाड़ियों की तरह अंपायर के भी...

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक अजीबोगरीब मांग की है। वॉर्नर का कहना है कि खिलाड़ियों की तरह अंपायर के भी आंकड़े बोर्ड पर दिखाए जाने चाहिए।

डेविड वॉर्नर की वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अजीबोगरीब मांग, कहा- खिलाड़ियों की तरह अंपायर के भी...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Oct 2023 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस श्रीलंका वर्ल्ड कप 2023 मैच में डेविड वॉर्नर सस्ते में पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने लखनऊ के मैदान पर 6 गेंदों में 11 रन बनाए। उन्हें दिलशान मदुशंका ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। मैच में डीआरएस का फैसला वॉर्नर के खिलाफ गया, जिससे वह काफी नाराज नजर आए। उन्होंने गुस्से में बल्ला अपने पैड पर दे मारा था। वहीं, वॉर्नर ने अब एक अजीबगरीब मांग की है। उनका कहना है खिलाड़ियों की तरह अंपायर के आंकड़े भी बोर्ड पर दिखाए जाने चाहिए ताकि जवाबदेही तय हो सके।

वॉर्नर ने कहा, ''जैसे ही खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो उनके आंकड़े बोर्ड पर आते हैं। जब अंपायरों की घोषणा की जाए तो मुझे उनके आंकड़े भी बोर्ड पर देखना अच्छा लगेगा। एनआरएल यह करता है। मुझे लगता है कि एनएफएल ऐसा करता है। दर्शकों के लिए भी इसे देखना बहुत अच्छी बात है। आप निश्चित रूप से जानते हैं कि जब गेंद पैड से टकराती है तो कौन से अंपायर 50-50 फैसला देगा। मेरे नजरिए से यह निराशाजनक होता है। किसी चीज में कोई पक्षपात नहीं है। एक खिलाड़ी के रूप में आप कभी-कभी ऐसा महसूस करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, ''कुछ जवाबदेही होनी चाहिए। अगर आपका कोई फैसला गलत हो तो उसे स्वीकार करे और माफी मांगें। खराब प्रदर्शन के कारण खिलाड़ियों को बाहर कर दिया जाता है। लेकिन हमें यह कभी नहीं बताया गया कि पैनल (अंपायर्स) के साथ क्या होता है। ऐसे में आंकड़े सिर्फ एक इंडीकेटर हैं।'' वॉर्नर ने कहा कि मैदान पर होने वाली घटनाओं और हॉकआई पर दिखाई देने वाली छवियों के बीच बेमेल होता है, जिससे पता चलता है कि तकनीक बॉल-ट्रैकिंग पर ध्यान केंद्रित करती है, न कि पिच के बाहर या हवा में गेंद की गति को।

उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड में गेंद पिच पर उछलती है और एक बार उछलने के बाद यह वास्तव में घूमती भी है, न केवल सीम से बल्कि हवा में भी घूम सकती है। तो ऐसी छोटी-छोटी चीजें हैं कि एक खिलाड़ी के रूप में आपके हाथ निराशा हाथ लगती हैं क्योंकि इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं है लेकिन कुछ न कुछ जवाबदेही होनी चाहिए।'' वॉर्नर ने कहा, ''जब मैं वहां था तो मैंने अंपायर जोएल से पूछा कि क्या हुआ, उसने आउट क्यों दिया। अंपायर ने कहा कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही थी, इसलिए गेंदबाज के पक्ष में फैसला दिया है, उन्होंने ऐसा सोच कर निर्णा दिया है। लेकिन फिर जब आप इसका रीप्ले देखते हैं कि यह कैसे घटित हुआ तो आप थोड़ा परेशान हो जाते हैं, लेकिन यह बात हमारे नियंत्रण से बाहर है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें