फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमिचेल जॉनसन की उस्मान ख्वाजा ने लगाई क्लास, डेविड वॉर्नर को बताया हीरो, कहा- कोई भी इंसान...

मिचेल जॉनसन की उस्मान ख्वाजा ने लगाई क्लास, डेविड वॉर्नर को बताया हीरो, कहा- कोई भी इंसान...

डेविड वॉर्नर के टेस्ट रिटायरमेंट पर जमकर कंट्रोवर्सी हो रही है। वॉर्नर अगले महीने आखिरी टेस्ट खेलेंगे। मिचेल जॉनसन ने हाल ही में वॉर्नर और सीए की आलोचना की थी। ख्वाजा अब वॉर्नर के सपोर्ट में उतरे हैं।

मिचेल जॉनसन की उस्मान ख्वाजा ने लगाई क्लास, डेविड वॉर्नर को बताया हीरो, कहा- कोई भी इंसान...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने महीनों पहले घोषणा कर दी थी कि वह जनवरी 2024 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे। वॉर्नर के टेस्ट रिटायरमेंट को लेकर जमकर कंट्रोवर्सी हो रही है। कई पूर्व कंगारू खिलाड़ियों ने वॉर्नर द्वारा अपना आखिरी टेस्ट तय करने की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने हाल ही में वॉर्नर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधा था। उन्होंने सवाल पूछा कि वॉर्नर को हीरो जैसी विदाई क्यों मिल रही है जबकि उनका नाम बॉल टेंपरिंग कांड में आया था। आलोचनाओं से घिरे वॉर्नर के सपोर्ट में अब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा उतरे हैं। ख्वाजा ने जॉनसन को खरी खोटी सुनाई और वॉर्नर को हीरो करार दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी इंसान परपेक्ट नहीं होता।

बता दें कि ऑसट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। वॉर्नर को पहले टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है। सीरीज का अंतिम मैच 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाएगा। एससीजी, वॉर्नर का होम ग्राउंड है और उन्होंने यहीं सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहने की ख्वाहिश जताई थी। ख्वाजा ने कहा, ''मेरे हिसाब से डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ हीरो हैं। उन्होंने बुरे समय के दौरान क्रिकेट का एक साल गंवा दिया, लेकिन उन्होंने अपनी सजा भुगत ली है। कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं है। मिचेल जॉनसन परफेक्ट नहीं हैं। मैं भी नहीं हूं। स्मिथ-वॉर्नर परफेक्ट नहीं है।''

ख्वाजा ने कहा, ''वॉर्नर और स्मिथ ने गेम के लिए और खेल को आगे बढ़ाने के लिए जो किया है, वो उनके द्वारा किए गए किसी भी काम से कहीं ज्यादा है।  जॉनसन का यह कहना कि वार्नर या कोई और जो सैंडपेपर में शामिल है, कोई हीरो नहीं है, मैं इससे पूरी तरह असहमत हूं क्योंकि मेरा मानना है कि उन्होंने अपनी सजा भुगत ली है।'' गौरतलब है कि साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग की घटना सामना आई थी, जिसके बाद वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। बैनक्रॉफ्ट गेंद पर सैंडपेपर लगाते हुए पकड़े गए थे और उन्हें 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया। 

जॉनसन ने इसी घटना का जिक्र करते हुए अपने एक कॉलम में लिखा, "पांच साल हो गए हैं और डेविड वॉर्नर को अभी भी गेंद से छेड़छाड़ कांड का सच पता नहीं चला है। अब जिस तरह से वह विदाई ले रहे हैं वह उसी अहंकार और हमारे देश के प्रति अनादर पर आधारित है। जैसा कि हम डेविड वॉर्नर की विदाई सीरीज की तैयारी कर रहे हैं, क्या कोई मुझे बता सकता है कि ऐसा क्यों? क्यों एक संघर्ष कर रहे टेस्ट ओपनर को अपने रिटायरमेंट की तारीख नोमिनेट करने दी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल में से एक के केंद्र में रहने वाले खिलाड़ी को हीरो की तरह विदाई क्यों दी जानी चाहिए?"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें