फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ हुआ डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर का अंत

ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ हुआ डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर का अंत

David Warner Retirement: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट को एक युग का अंत बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वॉर्नर के इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर पहले शतक तक कई यादें शेयर की है।

ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के साथ हुआ डेविड वॉर्नर के इंटरनेशनल करियर का अंत
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

David Warner Retirement: डेविड वॉर्नर के 15 साल लंबे इंटरनेशनल करियर का अंत उस समय हुआ जब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया है और इसी के साथ डेविड वॉर्नर का भी इंटरनेशनल करियर समाप्त हो गया है। वॉर्नर ने भारत के खिलाफ सुपर-8 में अपना आखिरी T20I मुकाबला खेला जिसमें उन्होंने मात्र 6 रन बनाए। वॉर्नर आउट होने के बाद काफी निराश नजर आ रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप 2023 में तो आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में खेला था।

अफगानिस्तान को भी मिले इज्जत, पहले इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ....वसीम जाफर ने पोस्ट हुआ वायरल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट को एक युग का अंत बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वॉर्नर के इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर पहले शतक तक कई यादें शेयर की है। आप भी देखें-

AFG vs BAN: सिर्फ ब्रायन लारा को था हम पर भरोसा, वादा किया था कि... कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले

वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ खत्म हो गया है, मगर उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में अपनी वापसी के दरवाजे खुले रखे हैं। उनका कहना है कि अगर टीम को उनकी जरूरत है तो वह उस टूर्नामेंट के लिए वापसी कर सकते हैं।

बात ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सफर की करें तो, लीग स्टेज में उन्होंने जीत का चौका लगाया था। कंगारुओं ने इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान को हराते हुए सुपर-8 में प्रवेश किया था।

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इस टीम से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

सुपर-8 में भी उन्होंने बांग्लादेश को हराकर लय बरकरार रखी थी, मगर अफगानिस्तान ने उनके खिलाफ उलटफेर कर तगड़ा झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया को इसके बाद सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत के खिलाफ मैच जीतना था, मगर यहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की तकदीर उनके हाथों में नहीं रह गई थी। अगर आज के मुकाबले में बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा देता तो कंगारू सेमीफाइनल में पहुंच सकते थे, मगर यहां भी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। अफगानिस्तान ने अपने दम पर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया और ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।