DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  'द हंड्रेड' के ओपनिंग सीजन से वॉर्नर और स्टॉयनिस ने नाम लिया वापस

क्रिकेट'द हंड्रेड' के ओपनिंग सीजन से वॉर्नर और स्टॉयनिस ने नाम लिया वापस

एएनआई,लंदनPublished By: Namita Shukla
Fri, 11 Jun 2021 09:04 AM
'द हंड्रेड' के ओपनिंग सीजन से वॉर्नर और स्टॉयनिस ने नाम लिया वापस

22 जुलाई से द हंड्रेड टूर्नामेंट का ओपनिंग सीजन खेला जाना है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी पैसा लगाया है। इसमें दुनिया के तमाम दिग्गज इंटरनेशनल क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टॉयनिस को इस टूर्नामेंट में खेलना था, लेकिन दोनों ने अपना नाम वापस ले लिया है। दोनों इस टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव की ओर से खेलने वाले थे। ऐसा माना जा रहा है कि और भी इंटरनेशनल क्रिकेटर्स इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं। कोविड-19 महामारी के चलते ट्रैवल रिस्ट्रिक्शन और खिलाड़ियों के इंटरनेशनल कमिटमेंट को देखते हुए और खिलाड़ी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर 11 साल पहले किए गए अनचाहे ट्वीट को जेम्स एंडरसन के किया डिलीट

ईसीबी ने कहा, 'डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टॉयनिस जैसे खिलाड़ियों का नाम वापस लेना काफी निराशाजनक है, लेकिन सच यह है कि कोविड-19 के चलते और भी खिलाड़ी अपना नाम वापस ले सकते हैं।' वहीं 'द हंड्रेड वूमेन' टूर्नामेंट के ओपनिंग सीजन में भारत की पांच महिला क्रिकेटर शामिल होंगी। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे सीनियर खिलाड़ियों के अलावा टी-20 की नंबर एक बल्लेबाज शेफाली वर्मा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स यह टूर्नामेंट खेलेंगी। भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत जहां मैनचेस्टर ओरिजिनल का हिस्सा होंगी, तो वहीं स्मृति मंधाना साउदर्न ब्रेव की तरफ से खेलेंगी।

WI vs SA: एनगिडी और नोर्ट्जे ने मिलकर बजाई वेस्टइंडीज की बैंड, दक्षिण अफ्रीका मजबूत

दीप्ति लंदन स्पिरिट फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगी, जबकि रॉड्रिक्स नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगी। शेफाली को बर्मिंघम फीनिक्स ने साइन किया है। वह कीवी ऑलराउंडर सोफी डिवाइन की जगह लेंगी, जो टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। 'द हंड्रेड वूमेन' टूर्नामेंट की प्रमुख बेथ बैरेट-वाइल्ड ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए भारतीय स्टार महिला खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में लाने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, 'भारतीय खिलाड़ियों का एक बेहद रोमांचक ग्रुप है और वे टूर्नामेंट में बहुत कुछ लाएंगी। मैं 21 जुलाई और पूरे टूर्नामेंट का इंतजार नहीं कर सकती और फैन्स के लिए इन वर्ल्ड लेवल के खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखने का इंतजार नहीं कर सकती।'

संबंधित खबरें