फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटडेविड मिलर के नाम दर्ज है एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिसे वह अपने साथ जोड़ना नहीं चाहते

डेविड मिलर के नाम दर्ज है एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिसे वह अपने साथ जोड़ना नहीं चाहते

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे वह अपने साथ जोड़ना नहीं चाहते। वे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बिना टेस्ट खेले 250 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

डेविड मिलर के नाम दर्ज है एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिसे वह अपने साथ जोड़ना नहीं चाहते
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2023 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे वह नहीं चाहते। मिलर की तुलना में किसी ने भी बिना टेस्ट मैच खेले इतने अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं। बाएं हाथ के इस आक्रामक खिलाड़ी ने 274 व्हाइट बॉल इंटरनेशनल मैच खेले हैं। गैर टेस्ट रिकॉर्ड के निकटतम दावेदार 224 मैचों के साथ रिटायर्ड वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड हैं।

34 साल के हो चुके डेविड मिलर ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसको लेकर उन्होंने कहा है, "मैं टेस्ट खेलना पसंद करूंगा, लेकिन इस समय जो है सो है। मैंने अपने व्हाइट बॉल के करियर में काफी कुछ हासिल किया है और मैं इतने सारे मैच खेलने के लिए आभारी हूं।" मिलर ने 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें उनका औसत 36.32 का है और वे छह शतक रेड बॉल क्रिकेट से जड़ चुके हैं। 

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को जेमिमा रोड्रिग्ज का संदेश, आपको भी स्वर्ण पदक जीतना है

हैरान करने वाली बात ये है कि डेविड मिलर को कभी साउथ अफ्रीका ए टीम के लिए भी नहीं चुना गया है। उन्होंने कहा, "मुझे दक्षिण अफ्रीका ए टीम के लिए भी नहीं चुना जा रहा था। मेरे आगे कुछ लोग थे, इसलिए मैंने सफेद गेंद पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।" दुनिया भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी मांग है। वे 22 अलग-अलग टीमों के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल चुके हैं।