DA Image
3 मार्च, 2021|8:48|IST

अगली स्टोरी

लसिथ मलिंगा की जगह दासुन शनाका बने श्रीलंकाई टी20 टीम के कप्तान

dasun shanaka  sri lanka cricket

श्रीलंका के ऑलराउंडर दासुन शनाका को टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। शनाका इससे पहले भी श्रीलंका के टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में 2019 में श्रीलंका ने पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। शनाका को तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह टीम की कमान सौंपी गई है, जो पिछले कुछ दिनों पहले खुद ही सिलेक्शन प्रोसेस से बाहर हो गए थे और टीम के साथ ट्रेनिंग में भी नहीं जुड़े थे। शनाका अमेरिका के लिए अपने ट्रांजिट वीजा की प्रोसेसिंग में देरी के कारण सोमवार को बाकी टीम के साथ कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना नहीं हो सके थे।

शनाका के पास उनके पहले पासपोर्ट पर उचित अमेरिकी ट्रांजिट वीजा था, जो पांच  साल के लिए वैध था, लेकिन दो साल पहले उन्होंने इस पासपोर्ट को खो दिया था। अमेरिकी वीजा अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि उन्हें अतिरिक्त जांच से  गुजरना होगा, जिसका मतलब है कि वे समय पर दौरे के लिए रवाना नहीं हो  पाएंगे। शनाका ने बताया,'मैंने अपने पहले पासपोर्ट को दो साल पहले खो दिया था,  इसलिए मुझे लगता है कि वीजा अधिकारियों को यह जांच करने की आवश्यकता है कि क्या इस दौरान किसी ने उस खोए हुए पासपोर्ट और वीजा का उपयोग किया है या नहीं। इस बार मेरे वीजा आवेदन करने में भी देरी हुई, क्योंकि लाहिरु थिरिमाने के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद टीम को आइसोलेशन में  रहना पड़ा। मैं अपनी प्राइमरी अपॉइंटमेंट से चूक गया और मुझे बाद में अपॉइंटमेंट लेनी पड़ी।'

IPL के कारण शाकिब ने किया टेस्ट खेलने से मना,BCB अध्यक्ष ने खूब लताड़ा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आने वाले 3 मार्च से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 सीरीज में शनाका, जबकि वनडे इंटरनैशनल सीरीज में कप्तानी दिमुथ करुणारत्ने करेंगे। टी-20 और वनडे इंटरनैशनल सीरीज के लिए टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज एशेन बंडारा पहली बार टीम में चुने गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने भी टीम में जगह बनाई है। अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण एक साल का बैन पूरा करने वाले स्पिनर अकिला धनंजया की भी टीम में वापसी हुई है।

Day-Night Test: बड़ा सवाल, भारत के प्लेइंग XI में उमेश या पांड्या?

कैरेबियाई दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम

तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर श्रीलंका को लाहिरु थिरिमाने की कमी खलेगी, जो  कैरिबियाई के लिए रवाना होने से एक दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। उनकी जगह पर चयनकतार्ओं ने सुरंगा लकमल को चुना है। श्रीलंकाई टीम में शामिल खिलाड़ी:  दिमुथ करुणारत्ने (वनडे कप्तान), दासुन शनाका (टी-20 कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, पथुम निसांका, एशेन बंडारा,ओशादा फर्नांडो, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, तिषारा  परेरा, कामिंदु मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, नुवान प्रदीप, असिता फर्नांडो, दुष्मंत  चमीरा, अकिला धनंजया, लक्षन संदाकन, दिलशान मदुशंका और  सुरंगा लकमल।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dasun Shanaka replaces Lasith Malinga as captain of Sri Lankan T20 team