फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ 2nd Test Day 2: डेरिल मिचेल के बाद टॉम ब्लंडेल ने जमाया शतक, लंच तक न्यूजीलैंड 412/5

ENG vs NZ 2nd Test Day 2: डेरिल मिचेल के बाद टॉम ब्लंडेल ने जमाया शतक, लंच तक न्यूजीलैंड 412/5

डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा कर लिया है। मिचेल का यह लगातार दूसरा शतक है। मिचेल ने 184 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से टेस्ट में अपनी सेंचुरी पूरी की।

ENG vs NZ 2nd Test Day 2: डेरिल मिचेल के बाद टॉम ब्लंडेल ने जमाया शतक, लंच तक न्यूजीलैंड 412/5
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 05:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। दूसरे दिन शनिवार को 4 विकेट पर 318 रन से आगे खेल शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाज डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) और टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने अपने-अपने शतक पूरे कर लिए। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद मिचेल ने सबसे पहले अपना शतक पूरा किया। उनका यह लगातार दूसरा शतक है। टेस्ट क्रिकेट में अब उनके नाम तीन शतक हो गए हैं। मिचेल ने 184 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से टेस्ट में अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने इसके लिए 257 मिनट का समय लिया।

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने फिर जीता दिल! डेरिल मिशेल के छक्के से हुआ फैन का नुकसान तो कीवी टीम ने बीयर 

मिचेल के बाद टॉम ब्लंडेल ने टेस्ट क्रिकेट का अपना तीसरा शतक जड़ दिया। उन्होंने 191 गेंदों पर 14 चौकों की बदौलत अपनी सेंचुरी पूरी की। ब्लंडेल ने अपने तीनों शतक अलग अलग देशों में लगाए हैं। वह अब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शतक जड़ चुके हैं। ब्लंडेल ने मिचेल के साथ पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 236 रनों की साझेदारी की। उनका विकेट न्यूजीलैंड के 405 रन के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में गिरा। ब्लंडेल को कप्तान बेन स्टोक्स ने जैक लीच के हाथों कैच कराया। कीवी बल्लेबाज ने 198 गेंदों पर 106 रन की शतकीय पारी खेली।

लंच तक न्यूजीलैंड 412/5

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन लंच तक 114 ओवर के बाद 5 विकेट पर 412 रन बना लिए हैं। मिचेल 231 गेंदों पर 17 चौके और दो छक्के की बदौलत 128 रन पर और माइकल ब्रेसवेल 19 गेंदों पर एक चौके के सहारे 5 रन बनाकर नाबाद हैं।

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के क्लब में हुए शामिल मिचेल

मिचेल टेस्ट क्रिकेट में अपना लगातार दूसरा शतक जड़ते ही विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के क्लब में शामिल हो गए हैं। वह चौथे ऐसे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 2016 के बाद से इंग्लैंड में किसी एक टेस्ट सीरीज में दो शतक जमाए हैं। उनसे पहले, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और शाई होप यह कारनामा कर चुके हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper