फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव, पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर का दावा

विराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव, पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर का दावा

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी से पीछे छोड़ देंगे। 

विराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव, पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर का दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 11:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ की है। कनेरिया का मानना ​​है कि सूर्यकुमार यादव में आने वाले वर्षों में विराट कोहली और बाबर आजम को पीछे छोड़ने और खुद को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित करने की क्षमता है। कनेरिया ने आगे कहा कि सूर्यकुमार इस समय सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी 360 डिग्री की बल्लेबाजी क्षमता उन्हें सभी से आगे रखती है। 

कनेरिया ने ऐसा इसलिए भी कहा है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव पिछले कई महीनों में भारत की बल्लेबाजी की आधारशिला रहे हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने देश के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार पहले ही बाबर आजम को पछाड़ चुके हैं और टी20आई बल्लेबाजी रैंकिंग में 780 अंकों के साथ नंबर 3 पर विराजमान हैं, जो पाकिस्तान के कप्तान से 9 रेटिंग प्वाइंट्स अधिक हैं। बाबर आजम इस साल की शुरुआत तक शीर्ष रैंकिंग पर थे।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं काफी समय से यह कह रहा हूं, सूर्यकुमार यादव सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके 360 डिग्री प्रदर्शनों की सूची के साथ, मैं कहूंगा कि वे आगे जाएंगे। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, ऐसा लगता है कि वह खुद का नाम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। तीसरे टी20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनके पास खेलने का एक अलग तरीका है और वह निश्चित रूप से एक बहुत बड़ा खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, वह लोगों को अन्य सभी महान बल्लेबाजों को भूल जाने पर मजबूर कर देंगे। हां, कोहली काफी रन बनाएंगे और बाबर काफी सफल होंगे, लेकिन सूर्यकुमार यादव सबको पीछे छोड़ देंगे।" 

कनेरिया ने भारत के सीनियर बैटर विराट कोहली की भी सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के साथ चर्चा करके बहुत अच्छा काम किया। उन्होंने कहा, "बहुत सारे लोग कहते रहे हैं कि विराट कोहली के खिलाफ एडम जैम्पा अच्छे हैं, लेकिन कोहली इस बार उनके खिलाफ रन बनाने में सफल रहे। वह असाधारण थे, जबकि रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी आउट हो गए, लेकिन कोहली और यादव ने टीम को स्थिर कर दिया, जिससे मौके का फायदा उठाया। कोहली ने यादव का अच्छी तरह से मार्गदर्शन किया और उनके बीच एक स्पष्ट समझ थी। इन दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। अगर वे इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो भारत निश्चित रूप से टी20 विश्व कप में हर टीम को पछाड़ देगा।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें