फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल, इस वजह से पहला टी20 हारी टीम इंडिया

IND vs SA: पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल, इस वजह से पहला टी20 हारी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या को 1 तो युजवेंद्र चहल से 2.1 ओवर ही करे का मौका मिला। कनेरिया का कहना है कि ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को अच्छे से रोटेट नहीं किया।

IND vs SA: पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल, इस वजह से पहला टी20 हारी टीम इंडिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 10:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Danish Kaneria on Rishabh Pant: भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस करारी हार के बाद क्रिकेट के गलियारों में ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे। पंत आईपीएल में तो पिछले दो साल से कप्तानी कर रहे हैं मगर टीम इंडिया की अगुवाई करने का उन्हें पहली बार मौका मिला है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था मगर चोट के चलते यह सलामी बल्लेबाज सीरीज से बाहर हो गया है। पंत की कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि पहले टी20 में पंत ने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं किया।

शोएब अख्तर के साथ उमरान मलिक की तुलना करने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कह दी बड़ी बात, जानिए क्या बोले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या को 1 तो युजवेंद्र चहल से 2.1 ओवर ही करे का मौका मिला। कनेरिया का कहना है कि जब टीम में अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज हैं तो पावरप्ले में चहल को गेंदबाजी कराने की जरूरत नहीं थी।

कू ऐप से बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा "भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 हार गया। ऋषभ पंत केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कर रहे थे क्योंकि वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे, पंत की कप्तानी में काफी कमी दिखी। 211 रनों को डिफेंड करते हुए पंत ने गेंदबाजों को अच्छे से रोटेट नहीं किया और चहल को पावर-प्ले में गेंदबाजी कराना अच्छा विकल्प नहीं था जब अक्षर जैसे गेंदबाज टीम में थे। तेज गेंदबाज के ओवरों का रोटेशन और हार्दिक को सिर्फ एक ओवर देना भी काफी गलत रहा।”

PAK vs WI: बाबर आजम ने कर दी बड़ी गलती, फील्डिंग नियमों का उल्लंघन करने के चलते भुगतना पड़ा दंड; जानें पूरा मामला

बता दें, इस मुकाबले में ईशान किशन के अर्धशतक और हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को मेहमान टीम ने डेविड मिलर और रास्सी वेन डर डुसेन के अर्धशतक के दम पर 5 गेंदें रहते हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मैच 12 जून को कटक में खेला जाना है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper