फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदानिश कनेरिया ने कप्तान ऋषभ पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता

दानिश कनेरिया ने कप्तान ऋषभ पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता

ऋषभ पंत ने मौजूदा T20I सीरीज में बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष किया है। पंत अब तक चार मैचों में सिर्फ 57 रन ही बना पाए हैं। वहीं ऋषभ की फिटनेस को लेकर दानिश कनेरिया ने सवाल खड़े किए हैं।

दानिश कनेरिया ने कप्तान ऋषभ पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Jun 2022 01:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में हैं। हालांकि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद जब पंत को टीम की कप्तान सौंपी गई, तो ये किसी ने नहीं सोचा था कि सीरीज के आखिर तक पंत की टीम में जगह को लेकर सवाल उठने लगेंगे। लेकिन हकीकत ये है कि ऋषभ पंत का खराब फॉर्म उनको टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर बैठने के लिए मजबूर कर सकता है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में बार बार ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों पर पंत अपना विकेट गंवा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम उनकी इस कमजोरी का फायदा उठा रही है और उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर लगातार गेंदें फेंकने पर फोकस कर रही है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने पंत की विकेटकीपिंग की कमी की ओर इशारा किया है। कनेरिया को लगता है कि पंत अपने वजन के कारण पीछे ज्यादा नहीं झुकते हैं।

IND vs SA: जयदेव उनादकट ने राजकोट टी20 जीतने के बाद टीम इंडिया को दी थी हाउस पार्टी, तस्वीरें हुईं वायरल

उन्होंने कहा, ''मैं पत की विकेटकीपिंग के बारे में बात कर चाहता हूं। मैनें ध्यान दिया है कि जब एक तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है तो वह नीचे नहीं झुकता और अपने पैर की उंगलियों पर नहीं बैठता है। ऐसा लगता है कि उसका वजन अधिक है और भारी होने के कारण उसे जल्दी उठने के लिए उतना समय नहीं मिलता है। यह उनकी फिटनेस को लेकर चिंता का विषय है। क्या वह 100 फीसदी फिट हैं? लेकिन जब बात उनके कप्तान की आती है तो हार्दिक और कार्तिक समेत गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने उनका बखूबी साथ दिया है. पंत के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बनने का भी मौका है।'
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।