फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदानिश कनेरिया का दावा, पाक खिलाड़ी 2012 काउंटी क्रिकेट विवाद में शामिल सट्टेबाज को जानते थे

दानिश कनेरिया का दावा, पाक खिलाड़ी 2012 काउंटी क्रिकेट विवाद में शामिल सट्टेबाज को जानते थे

पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने रविवार को दावा किया कि 2012 में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल सट्टेबाज पीसीबी के आमंत्रण पर लगातार पाकिस्तान का दौरा करता था और राष्ट्रीय टीम के...

दानिश कनेरिया का दावा, पाक खिलाड़ी 2012 काउंटी क्रिकेट विवाद में शामिल सट्टेबाज को जानते थे
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 30 Dec 2019 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने रविवार को दावा किया कि 2012 में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल सट्टेबाज पीसीबी के आमंत्रण पर लगातार पाकिस्तान का दौरा करता था और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी उसे जानते थे। कनेरिया 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाये गये थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सट्टेबाज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को जानता था।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मुझे हमेशा गलत तरह से पेश किया गया। जब लोगों के पास सच्चाई बयां करने का मौका होता है वे ऐसा नहीं करते। वे तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करते हैं। मैं आज आपको वास्तविकता बता रहा हूं। मेरे मामले में जिन लोगों ने मेरा उससे परिचय कराया, वे कौन थे। मेरा मामला सभी के सामने खुला है। 

दानिश कनेरिया बोले- पाकिस्तान ने उनका स्वागत किया जिन्होंने उसे बेच दिया

उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान की पूरी टीम उस व्यक्ति (सट्टेबाज) को जानती थी और अधिकारी भी। वह व्यक्ति आधिकारिक दौरों पर पाकिस्तान आता रहता था। उसे पीसीबी आमंत्रित करता था। मैं कभी उसे निजी तौर पर नहीं जानता था। मेरा उससे यह कहकर परिचय कराया गया था क्योंकि हम दोनों एक ही धर्म से जुड़े थे। 
इस विवाद में कनेरिया के एसेक्स के साथी मर्विन वेस्टफील्ड को दो महीने की जेल की सजा हुई थी।

उन्होंने सट्टेबाज अनु भट्ट एक ओवर में 12 रन देने के लिये 7862 डालर लेने की बात स्वीकार की थी। कनेरिया को इस मामले में बिचौलिया करार दिया गया था जिन्होंने मर्विन का परिचय भट्ट से कराया था। कनेरिया ने कहा, ''कोई भी इस बारे में क्यों बात नहीं करता। वे सच्चाई क्यों बयां नहीं करते। मैंने अपनी पूरी क्रिकेट ईमानदारी के साथ खेली।

दानिश कनेरिया के आरोप बकवास, सौरव गांगुली का भेजा खाना खाया है मैंने- इंजमाम उल हक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें