फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोविड-19 के बीच विदेशी लीग में खेलने को तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिस्ट में हैं बड़े-बड़े नाम शामिल

कोविड-19 के बीच विदेशी लीग में खेलने को तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिस्ट में हैं बड़े-बड़े नाम शामिल

डेन क्रिश्चियन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेट खिलाड़ी कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद विदेशी टूर्नामेंटों में खेलने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट...

कोविड-19 के बीच विदेशी लीग में खेलने को तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिस्ट में हैं बड़े-बड़े नाम शामिल
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 14 Jul 2020 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें


डेन क्रिश्चियन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेट खिलाड़ी कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद विदेशी टूर्नामेंटों में खेलने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक ऑलराउंडर क्रिश्चियन इंग्लैंड रवाना होंगे जहां उन्हें घरेलू सत्र शुरु होने के बाद टी-20 टूर्नामेंट में नॉटिंघमशर का प्रतिनिधित्व करना है। यह पता चला है कि सैतीस साल के क्रिश्चियन को इंग्लैंड रवाना होने के लिए सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। क्रिश्चियन के अलावा मार्नुस लाबुशेन, मैथ्यू वेड, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड सहित ऑस्ट्रेलिया के कुल 18 खिलाड़ियों का काउंटी टीमों से करार है। क्रिश्चियन के अलावा हालांकि सभी के करार को रद्द या स्थगित कर दिया गया।

भारत-पाकिस्तान मैच न होने के लिए कौन है जिम्मेदार, PCB अध्यक्ष एहसान मनी ने बताया

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि घरेलू क्रिकेट एक अगस्त से शुरू होगा लेकिन अभी तारीखों की पुष्टि नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को हालांकि 'ट्रैवल कॉरिडोर' छूट के कारण 14 दिनों तक पृथकवास में रहने की जरूरत नहीं होगी। ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए चुने गये है। टूर्नामेंट के आयोजकों को त्रिनिदाद एवं टोबैगो सरकार ने आयोजन की अनुमति दे दी है। यह टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा। सीपीएल की नीलामी में जिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजी टीमों ने बोली लगाई उसमें मार्कस स्टोनिस (बारबाडोस ट्रिडेंट्स), क्रिस लिन, बेन डंक (सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स), फवाद अहमद (ट्रिनबागो नाइट राइडर्स) और क्रिस ग्रीन (गुयाना अमेजॉन वारियर्स) शामिल है।

भारतीय अंपायर ने किया कुछ ऐसा कि पूरे गांव में है जश्न का माहौल

सीपीएल के नियमों के मुताबिक विदेशी खिलाडियों के त्रिनिदाद एवं टोबैगो आने के बाद 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होगा। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने टीम के सितंबर में इंग्लैंड दौरे का समर्थन करते हुए उम्मीद जताई कि इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए प्रतिबंधों में छूट दी जाएगी। लैंगर ने न्यूज कॉर्प से कहा कि वहां पर अभी भी कौन खेल सकता है और कौन नहीं इसे लेकर काफी सख्त प्रतिबंध हैं। उन्होंने कहा कि अगर वे इस मुद्दे का निपटारा करते है तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिलेंगे और खिलाड़ी भी जहां संभव है वहां क्रिकेट खेल सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें