फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडेमियन मार्टिन ने की अलीम डार की अंपायरिंग की आलोचना, याद दिलाई गलतियां- VIDEO

डेमियन मार्टिन ने की अलीम डार की अंपायरिंग की आलोचना, याद दिलाई गलतियां- VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार की अंपायरिंग की आलोचना की है। मार्टिन ने इंग्लैंड में 2015 की सीरीज के दौरान डार की अंपायरिंग पर बात करते हुए उनकी गलतियां...

डेमियन मार्टिन ने की अलीम डार की अंपायरिंग की आलोचना, याद दिलाई गलतियां- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Apr 2020 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार की अंपायरिंग की आलोचना की है। मार्टिन ने इंग्लैंड में 2015 की सीरीज के दौरान डार की अंपायरिंग पर बात करते हुए उनकी गलतियां गिनवाई हैं। उन्होंने एक फैन द्वारा साइमन कैटिच को अंपयार अलीम डार द्वारा आउट होने का वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर करते हुए मार्टिन ने इसे क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब अंपायरिंग कहा है। 

इस वीडियो में अलीम डार ने साइमन कैटिच को स्टीव हार्मिसन की गेंद पर आउट दिया गया था। रिप्ले में साफ पता चल रहा है कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी। साथ ही गेंद स्टंप्स के ऊपर से भी जा रही थी। 

धोनी को BCCI के TRDW में शामिल करने के लिए वेंगसरकर ने तोड़ा था नियम, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

डेमियन मार्टिन ने कहा, ''इतिहास की यह सबसे खराब अंपायरिंग थी।'' मार्टिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट, 208 वनडे और 4 टी-20 खेले। 2005 की इसी सीरीज में कम से कम दो बार उन्हें गलत आउट दिया गया था। इंग्लैंड ने यह सीरीज अपने घर पर 2-1 से जीती थी। दाएं हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने 2008 में भारत दौरे पर भी अंपायरिंग की आलोचना की।

 

डेमियन मार्टिन ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपनी एक फोटो सोशल मीडियो पर शेयर की। मार्टिन ने खुलासा किया कि उन्होंने धोनी के साथ एक चैरिटी मैच खेला था। यह मैच यूनाइटेड किंगडम और भारती तासिमैन के बीच खेला गया था। इसमें भी धोनी ने एक फिनिशर की भूमिका निभाई थी। 

कम उम्र में दिलीप वेंगसरकर ने ऐसे पहचानी थी विराट कोहली की प्रतिभा, बिना किसी दबाव के टीम इंडिया में दी थी जगह

कोरोना वायरस के चलते फिलहाल कोई इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है। अधिकांश क्रिकेटर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब विश्व के अधिकतर देशों (205 देशों और क्षेत्रों) में फैल चुके इस संक्रमण के कारण अब तक 75,959 लोगों की मौत हो गई है तथा 1,360,233 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं। विश्व भर में अब तक 2,93,611 लाख लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें