फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद सिराज, शमी या जसप्रीत बुमराह, डेल स्टेन ने इस बॉलर को माना इंग्लैंड सीरीज के लिए अहम

मोहम्मद सिराज, शमी या जसप्रीत बुमराह, डेल स्टेन ने इस बॉलर को माना इंग्लैंड सीरीज के लिए अहम

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में है और मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियां कर रही है। इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होनी है। सीरीज शुरू होने से पहले...

मोहम्मद सिराज, शमी या जसप्रीत बुमराह, डेल स्टेन ने इस बॉलर को माना इंग्लैंड सीरीज के लिए अहम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Jul 2021 05:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में है और मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियां कर रही है। इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होनी है। सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इस युवा पेसर के बारे में कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनकी भूमिका काफी अहम साबित हो सकती है। स्टेन ने इस बात पर भी जोर दिया कि आगामी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के सभी पांच टेस्ट खेलने के लिए तेज गेंदबाजों को फिट रहना जरूरी है।

IND vs SL: जानिए किस वजह से दूसरे टी20 में राहुल द्रविड़ ने 12th मैन को चिट देकर मैदान पर भेजा

2017 में व्हाइट बॉल में डेब्यू करने के बाद से सिराज को इंटरनेशनल स्तर पर टेस्ट खेलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। उनका इंतजार पिछले साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खत्म हुआ। यहां उन्होंने न केवल अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, बल्कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्ही की जमीन पर हराने में भी अहम भूमिका निभाई। भारत ने इस दौरान चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 के जीत हासिल की। इस दौरे के बाद सिराज भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं।

IND vs SL 3rd T20I: वीरेंद्र सहवाग और आशीष नेहरा ने बताया, तीसरे टी20 में किस टीम का है पलड़ा भारी

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से बात करते हुए स्टेन ने कहा कि, 'सिराज ऐसे बॉलर हैं, जो आपको गेम में वापसी करा सकते हैं। मुझे लगता है कि वे खेल में एक अच्छा एटिट्यूड लेकर आते हैं। जब आप इंग्लिश कंडीशंस में खेलते हो तो आप अक्सर इस बात को भूल जाते हो। यह सिर्फ गेंद को अच्छी जगह डालने तक सीमित नहीं है, बल्कि गेम के दौरान जो आप एटिट्यूट लेकर आते हो, उससे भी काफी फर्क पड़ता है। इससे बल्लेबाजों के सामने प्रैशर पैदा होता है और वे उन सभी गेंदों को  भी खेलने के लिए मजबूर हो जाते हैं जो असल में वे खेलना नहीं चाहते हैं।' स्टेन ने इस बात को माना कि सिराज के एटिट्यूड की वजह से ही भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें