DA Image
3 जुलाई, 2020|1:07|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने दिखाई तूफान से पहले की शांति, देखें- VIDEO

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई से एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो समुद्र का है, जो फिलहाल शांत दिखाई पड़ रहा है।

former cricketer and commentator aakash chopra  twitter

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई से एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो समुद्र का है, जो फिलहाल शांत दिखाई पड़ रहा है। दरअसल, चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार (3 जून) को महाराष्ट्र के तट से टकराएगा। तबाही के मद्देनजर मुंबई, गोवा और गुजरात में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि यह  तूफान गंभीर रूप धारण कर सकता है। ऐसे में पूरा देश इस तूफान को लेकर जान-माल की सुरक्षा की प्रार्थना कर रहा है।

इस तूफान की वजह से मंगलवार देर शाम से महाराष्ट्र में भारी बारिश भी शुरू हो गई है। गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों से 40 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मौसम विभाग की शुभांगी भूटे ने बताया कि निसर्ग तूफान गंभीर चक्रवाती तूफान बन गया है। हवा की रफ्तार 100-120 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। पूरे रायगढ़, मुंबई, ठाणे, पालघर में भारी से भारी वर्षा की संभावना है। आज दोपहर 1-4 बजे के बीच ये अलीबाग के दक्षिण में टकराएगा।

नस्लवाद पर केएल राहुल ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा- खेलों पर रंगों का नहीं शासन नहीं चलता

इस बीच आकाश चोपड़ा ने मुंबई के समुद्र का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए आकाश चोपड़ा ने कैप्शन में लिखा है- तूफान से पहले की शांति।

इस तूफान को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने भी अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक संदेश जारी किया है। उन्होंने लिखा है- 2020 एक के बाद एक चैलेंज देकर हमारा टेस्ट ले रहा है। लेकिन हम इसके बावजूद बहादुर बने रहेंगे। घर पर रहें, सुरक्षित रहें।

बता दें कि अभी कुछ वक्त पहले ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान ने कहर मचाया था। कई दशकों के इस सबसे भीषण चक्रवात ने कोविड-19 के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल में 20 मई को भारी तबाही मचाई थी। दोनों ही राज्यों में सैकड़ों पेड़ उखड़ गए और कई दीवारें गिरी हैं। कई घर बिखर गए। तूफान के कहर से बंगाल में तकरीबन 72 लोगों की मौत भी हुई। कोलकाता और इसके आसपास के हिस्सों में इस चक्रवात का अधिक असर दिखा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cyclone Nisarga Aakash Chopra showing Calmness before the storm in mumbai watch video