फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटहो गया ऐलान! CWG 2022 सेमीफाइनल में इस धाकड़ टीम से भिड़ेगा भारत, नोट कर लें तारीख और समय

हो गया ऐलान! CWG 2022 सेमीफाइनल में इस धाकड़ टीम से भिड़ेगा भारत, नोट कर लें तारीख और समय

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला सेमीफाइनल 6 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल इसी मैदान पर 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

हो गया ऐलान! CWG 2022 सेमीफाइनल में इस धाकड़ टीम से भिड़ेगा भारत, नोट कर लें तारीख और समय
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Aug 2022 06:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार रात कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच हुई मुकाबले के बाद सेमीफाइनल का शेड्यूल साफ हो गया है। मेजबान इंग्लैंड कीवी टीम को 7 विकेट से मात देकर टेबल टॉपर रही। सेमीफाइनल में ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और भारत ने कदम रखा है, वहीं ग्रुप बी से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अगले पड़ाव में पहुंचने में कामयाब रही है। सेमीफाइनल 1 में ग्रुप ए में दूसरे पायदान पर रहने वाली भारतीय टीम का सामना पहले सेमीफाइनल में ग्रुप बी की टेबल टॉप यानि कि इंग्लैंड से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप ए की टॉपर ऑस्ट्रेलिया का सामना ग्रुप बी में दूसरे पायदान पर रहने वाली न्यूजीलैंड से होगा।

मोहम्मद शमी को अब T20I टीम में नहीं चुना जाएगा, जानिए चयनकर्ताओं ने क्यों कर दी उनकी छुट्टी 

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला सेमीफाइनल 6 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल इसी मैदान पर 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

इंग्लैंड बनाम भारत - पहला सेमीफाइनल, दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से 

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड - दूसरे सेमीफाइनल, रात 10 बजकर 30 मिनट से

रविंद्र जडेजा ने CSK में अपने भविष्य से जुड़ा ये ट्वीट किया डिलीट, फैंस बोले- अब सब खत्म है

सेमीफाइनल मुकाबले को जीतने वाली दोनों टीमें 7 अगस्त को होने वाले फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल की लड़ा लड़ेंगी, वहीं हारने वाली टीम को भी एक और मौका मिलेगा और वह इसी दिन ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए आपस में भिड़ेगी। गोल्ड मेडल मैच भारतीय समयानुसार रात 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं ब्रॉन्ज मेडल मैच का समय 2 बजकर 30 मिनट रखा गया है।

ब्रॉन्ज मेडल मैच, दोपहर  2 बजकर 30 मिनट से
गोल्ड मेडल मैच, रात 9 बजकर 30 मिनट से

ग्रुप स्टेज में शानदार रहा है भारत का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज करने वाली भारतीय टीम को कंगारुओं के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पहले रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। एशले गार्डनर ने अर्धशतकीय पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीनी थी। इसके बाद टीम इंडिाय ने जोरदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट और बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। उम्मीद है सेमीफाइनल में भी मेजबानों के खिलाफ भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। इंग्लैंड अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय रहा है।
 

epaper