फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCWG 2022 IND W vs BA W Live: बारबाडोस को 100 रन से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची

CWG 2022 IND W vs BA W Live: बारबाडोस को 100 रन से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बारबाडोस के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेल रही है। बर्मिंघम में खेला जा रहा यह मुकाबला भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक तरह से क्वार्टर फाइनल की तरह है

Renuka Thakur
1/ 2Renuka Thakur
India Women vs Barbados Women
2/ 2India Women vs Barbados Women
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,बर्मिंघमThu, 04 Aug 2022 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

CWG 2022 IND W vs BA W Live: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 100 रन से करारी मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइन में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने बर्मिंघम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रनों का स्कोर बनाया और फिर बारबाडोस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 62 रनों पर रोक दिया। भारत की ओर से रेणुका सिंह ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 10 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। 

इससे पहले, भारत ने चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 43 जबकि जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की बदौलत 56 रनों की नाबाद पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने भी नाबाद 34 रन बनाए। जेमिमाह का यह सातवां अर्धशतक है। जेमिमाह और दीप्ति ने पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी की।  

CWG 2022 IND W vs BA W Live Updates: 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 100 रन से करारी मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइन में पहुंच गई है। 

बारबाडोस ने 32 के स्कोर पर ही अपना पांचवां विकेट गंवा दिया है। स्नेह राणा ने किशोना नाइट को बोल्ड करके बारबाडोस की आधी टीम को डगआउट में भेज दिया है। किशोना नाइट ने 16 रन बनाए। 

रेणुका ने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी चार विकेट चटकाए थे। वह CWG 2022 में अब तक नौ विकेट ले चुकी हैं।

बारबाडोस की टीम रेणुका ठाकुर के आगे सरेंडर करती हुई नजर आ रह है। रेणुका ने तीन ओवर के अंदर ही चार विकेट चटकाकर बारबाडोस की कमर तोड़ दी है। बारबाडोस ने 6 ओवर तक 20 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए हैं।

तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर ने डिएंड्रा डॉटिन को बोल्ड करने के बाद कप्तान हेली मैथ्यूज को भी पवेलियन भेजकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई है। मैथ्यूज ने नौ रन बनाए। रेणुका के CWG 2022 में अब सात विकेट हो चुके हैं।  

रेणुका ठाकुर ने दूसरी ही गेंद पर डिएंड्रा डॉटिन को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई है।  

जेमिमाह और शेफाली की शानदार बैटिंग की बदौलत भारत ने 4 विकेट पर 162 का स्काेर बनाया है। शेफाली ने 43 और जेमिमाह ने नाबाद 34 रन बनाए। जेमिमाह और दीप्ति ने पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी की।      

जेमिमाह और शेफाली चमकीं, भारत ने बारबाडोस को दिया को 163 रनों का लक्ष्य 

भारतीय टीम ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं। जेमिमाह रॉड्रिग्स शानदार बल्लेबाजी कर रही हैं। 

भारतीय टीम ने 92 के स्कोर पर तानिया भाटिया के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। भाटिया 13 गेंदों का सामना करने के बाद छह रन बनाकर आउट हो गईं।    

11 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 83 रन है। इस समय जेमिमाह रॉड्रिग्स और तानिया भाटिया क्रीज पर मौजूद हैं।

अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने एक के बाद एक तीन विकेट गंवा दिए हैं। शेफाली वर्मा के बाद अब कप्तान हरमनप्रीत कौर भी पवेलियन लाैट चुकी हैं। शेफाली ने 43 जबकि हरमनप्रीत कौर करियर में पांचवीं बार खाता खोले बिना आउट हो गईं। 

भारत को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया है। स्मृति मंधाना पांच रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी है। उनके जाने के बाद जेमिमाह रॉड्रिग्स बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आई हैं। तीन ओवर के बाद भारत ने एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं। 

भारत की बैटिंग शुरू, स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा क्रीज पर मौजूद  

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

बारबेडोस महिला (प्लेइंग इलेवन): डिएंड्रा डॉटिन, हेले मैथ्यूज (कप्तान), किसिया नाइट (विकेटकीपर), किशोना नाइट, आलिया एलेने, ट्रिशन होल्डर, एलिसा स्कैंटलबरी, शकीरा सेलमैन, शमिलिया कॉनेल, शंट कैरिंगटन, शनिका ब्रूस।  

भारतीय टीम (प्लेइंग इलेवन): शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर।

भारतीय टीम में पूजा वस्त्राकर की वापसी हुई है। वहीं विकेटकीपर यास्तिका भाटिया की जगह तानिया भाटिया को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बारबेडोस के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेल रही है। इस मुकाबले में बारबेडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

epaper