फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने CWG 2022 में रजत संग जीता दिल, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मिला गोल्ड मेडल

IND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने CWG 2022 में रजत संग जीता दिल, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मिला गोल्ड मेडल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। 162 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी।

IND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने CWG 2022 में रजत संग जीता दिल, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मिला गोल्ड मेडल
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,बर्मिंघमMon, 08 Aug 2022 02:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

CWG 2022 India Women vs Australia Women Final: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारतीय टीम के लिए यह रजत भी किसी गोल्ड से कम नहीं है क्योंकि टीम ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को जोरदार टक्कर दी। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी। 

कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद इस AUS खिलाड़ी को फाइनल में मिली जगह

 

ऑस्ट्रेलिया से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी 22 के स्कोर पर ही अपने दोनों ओपनरों शेफ़ाली वर्मा (11) और स्मृति मंधाना (6) का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (65) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (33) ने तीसरे विकेट के लिए 71 गेंदों पर 96 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला। हरमनप्रीत कौर ने इस दौरान इस साल का अपना बेस्ट स्कोर किया। उन्होंने 43 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, रॉड्रिग्स ने 33 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

रॉड्रिग्स टीम के 118 के स्कोर पर तीसरे बैटर के रूप में आउट हुईं। उनके आउट होने के बाद ऐश्ली गार्डनर ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर भारत को संकट में डाल दिया। गार्डनर ने पहले पूजा वस्त्रकर (1) और फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा विकेट झटक लिया। पांच विकेट खोने के बाद भारत के छठा झटका स्नेह राणा (8) के रूप में रन आउट के रूप में लगा।

कुलदीप-बिश्नोई और पटेल के दम पर भारत ने विंडीज का 4-1 से किया सफाया

लगातार विकेट गिरने के चलते भारतीय टीम दबाव में आने लगी। टीम को अंतिम दो ओवर में गोल्ड मेडल जीतने के लिए 17 रन बनाने थे और उसके पास चार विकेट बाकी थे। टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे, लेकिन टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच विकेट 13 रन के भीतर ले लिए। स्पिनर एशले गार्डनर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए। गार्डनर का ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और भारत को हार झेलनी पडी। उनके अलावा मेगन शूट ने दो और डार्सी ब्राउन तथा जेन जोनासन के खाते में एक-एक विकेट आए।

epaper