फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCWG 2022: एलिसा हीली की बेवकूफी ने शेफाली वर्मा को दिया जीवनदान, देखकर हंस पड़ेंगे आप भी- Photos

CWG 2022: एलिसा हीली की बेवकूफी ने शेफाली वर्मा को दिया जीवनदान, देखकर हंस पड़ेंगे आप भी- Photos

एलिसा हीली ने भारत के खिलाफ इतनी बड़ी बेवकूफी की, जो गली क्रिकेट में भी शायद ही कोई करता हो। उनकी इस गलती से शेफाली वर्मा को एक जीवनदान मिला, जिसका वह भी कुछ खास फायदा नहीं उठा पाईं।

CWG 2022: एलिसा हीली की बेवकूफी ने शेफाली वर्मा को दिया जीवनदान, देखकर हंस पड़ेंगे आप भी- Photos
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 Jul 2022 05:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनर शेफाली वर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा जीवनदान मिला, जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता हो। शेफाली जब 32 रन बनाकर खेल रही थीं, तब ताहिला मैकग्रा के ओवर में स्टंप आउट होते-होते बचीं। मैकग्रा की वाइड पर बॉल पर एलिसा हीली के पास उन्हें आउट करने का गोल्डन चांस था, लेकिन अपनी बेवकूफी से उन्होंने शेफाली को जीवनदान दे दिया। क्रिकेट में ऐसा कुछ आपने शायद ही पहले कभी देखा हो।

भारतीय पारी का 9वां ओवर था और पांचवीं गेंद वाइड थी, लेकिन शेफाली क्रीज छोड़कर बाहर आ गई थीं। इसके बाद हीली ने गेंद को कलेक्ट भी कर लिया था और उनके क्रीज में वापस आने से पहले गिल्ली भी उड़ा दी थी, लेकिन इस दौरान उन्होंने अलग हाथ से गेंद कलेक्ट की और अलग हाथ से गिल्लियां उड़ाई, जिसके चलते शेफाली को नॉटआउट करार दिया गया।

 

इसके बाद हीली ने अपनी गलती को तुरंत सुधारते हुए बॉल वाले हाथ से भी बेल्स गिराईं, लेकिन क्रिकेट के नियम के मुताबिक उन्हें दोबारा आउट करने के लिए गिल्लियां ही नहीं स्टंप्स भी उखाड़ना था, लेकिन वह ऐसा कर नहीं सकीं। शेफाली हालांकि इस जीवनदान का बहुत ज्यादा फायदा नहीं उठा पाईं और 33 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली और स्मृति मंधाना ने मिलकर भारत को तेज शुरुआत दिलाई।

epaper