फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019 : बंगलादेश को हराने में न्यूजीलैंड के पसीने छूटे

CWC 2019 : बंगलादेश को हराने में न्यूजीलैंड के पसीने छूटे

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। दक्षिण अफ्रीको मुश्किल में डाल चुकी बांग्लादेश की टीम कीवी टीम के सामने लड़खड़ाती हुई नजर आई।  न्यूजीलैंड ने बुधवार रात को...

CWC 2019 : बंगलादेश को हराने में न्यूजीलैंड के पसीने छूटे
एजेंसी,लंदनThu, 06 Jun 2019 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। दक्षिण अफ्रीको मुश्किल में डाल चुकी बांग्लादेश की टीम कीवी टीम के सामने लड़खड़ाती हुई नजर आई। 

न्यूजीलैंड ने बुधवार रात को बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया विश्व कप मुकाबला बड़ी मुश्किल से दो विकेट से जीता। न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बंगलादेश की दो मैचों में पहली हार है।

विश्व के नंबर एक आलराउंडर शाकिब अल हसन (64) के शानदार अर्धशतक से बंगलादेश ने 49.2 ओवर में 244 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने में न्यूजीलैंड के पसीने छूट गए।। न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 91 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रन की शानदार पारी खेली। यदि लक्ष्य थोड़ा बड़ा होता तो कीवी टीम परेशानी में पड़ सकती थी। हालांकि बंगलादेश के गेंदबाजों ने सराहनीय प्रयास किया और न्यूजीलैंड के आठ विकेट निकाल कर मैच को रोमांचक बना दिया और बाकी टीमों को यह संकेत दे दिया कि कोई उसे हल्के में लेने की गलती नहीं करे।

कप्तान केन विलियम्सन ने 4०, मार्टिन गुप्तिल ने 25, कॉलिन मुनरो ने 24, जेम्स नीशम ने 25 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 15 रन बनाये। मिशेल सेंटनर ने नाबाद 17 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला और जीत की मंजिल पर पहुंचाया। बंगलादेश की तरफ से शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसाद्दक हुसैन ने दो-दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बंगलादेश के शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने रन बटोरे लेकिन अर्धशतक बनाने में केवल शाकिब कामयाब हुए। शाकिब ने इस विश्व कप में लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने 68 गेंदों पर 64 रन में सात चौके लगाए।

शाकिब के बाद बंगलादेश की पारी में दूसरा सर्वाधिक स्कोर सैफुद्दीन का 29 रन रहा। सैफुद्दीन ने 23 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर तमीम इकबाल ने 38 गेंदों पर 24 और सौम्य सरकार ने 25 गेंदों पर 25 रन बनाए। मोहम्मद मिथुन ने 26 और मेहमूदुल्लाह ने 20 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम ने 19 रन का योगदान दिया।

बंगलादेश की टीम एक समय 31वें ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए बंगलादेश को 244 तक रोक लिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी 47 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। ट्रेंट बोल्ट को 44 रन पर दो विकेट मिले जबकि लोकी फग्युर्सन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला।

इसे भी पढ़ें : CWC 2019 : आज होगी Aus vs WI की टक्कर, जानें किसकी क्या है ताकत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें