फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCT 2017 Final IND VS PAK: टीम इंडिया के ये 5 धुरंधर, जो PAK को चटाएंगे धूल

CT 2017 Final IND VS PAK: टीम इंडिया के ये 5 धुरंधर, जो PAK को चटाएंगे धूल

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आज लंदन के ओवल मैदान में आमने सामने हैं, और धड़कनों को रोक देने वाले इस महामुकाबले को देखने के लिए करोड़ों लोग टेलीविजन सेट्स के...

CT 2017 Final IND VS PAK: टीम इंडिया के ये 5 धुरंधर, जो PAK को चटाएंगे धूल
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Jun 2017 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आज लंदन के ओवल मैदान में आमने सामने हैं, और धड़कनों को रोक देने वाले इस महामुकाबले को देखने के लिए करोड़ों लोग टेलीविजन सेट्स के सामने अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं।

पाकिस्तान टीम ने भारत से मुकाबले के लिए कमर कसी है लेकिन टीम इंडिया के 5 धुरंधर उसे धूल चटाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।          

टीम इंडिया चैंपियंस ट्राफी में अपने पूरे फॉर्म में है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म मे हैं वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर विरोधी टीमों के बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पा रहे हैं। 

CT 2017 Final IND VS PAK मुकाबला: पल-पल के अपडेट के लिए क्लिक करें।

1. टॉप स्कोरर हैं शिखर धवन
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी के चार मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी की है। अब तक एक शतक और दो अर्द्धशतक की मदद से उन्होंने 317 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक रहा है। उन्होंने 40 चौकों और 6 छक्कों की मदद से ये स्कोर किए हैं। वह गोल्डन बैट के दावेदारों में टॉप पर हैं। उन्होंने लीग मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 68, श्रीलंका के खिलाफ 125 और दक्षिण अ​फ्रीका के खिलाफ 78 रन बनाए थे। सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ धवन ने 46 रनों की पारी खेली थी। 

2. गोल्डन बैट के दावेदारों में रोहित शर्मा
भारत के तरकश में दूसरा तीर रो​हित शर्मा हैं, जो पाकिस्तान के गेंदबाजों की खबर लेने के लिए उतावले होंगे। उन्होंने लीग मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 9 रनों से शतक से चूक गए थे। उन्होंने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ क्रमश: 12 और 78 रन बनाए थे। वहीं सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार 123 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने अब तक चार मुकाबलों में 304 रन बनाए हैं, जिसमें 7 छक्के और 29 चौके शामिल हैं। गोल्डन बैट के दावेदारों में यह दूसरे नंबर पर हैं। 

लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

3. टीम इंडिया के धाकड़ कोहली
कप्तान विराट कोहली अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं, और मुकाबला जब पाकिस्तान से हो तो फिर क्या कहने। वह चैंपियंस ट्रॉफी के 4 मैचों में 253 रन बना चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबले में उन्होंने नाबाद 81 रनों की विजयी पारी खेली थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ कैप्टन कोहली ने नाबाद रहते हुए क्रमश: 76 और 96 रनों की पारी खेली थी। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं। 

4. डेथ ओवर्स के मास्टर बुमराह
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ​आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने और विकेट उखाड़ने में माहिर हैं। अपने सधे हुए यॉर्कर गेदों से वे बड़े से बड़े बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में दो—दो विकेट चटकाए थे।

5. भरोसेमंद भुवनेश्वर कुमार
टीम इंडिया के दूसरे भरोसेमंद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं, जो अब तक खेले गए 4 मुकाबलों में 6 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने पाक और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में एक एक विकेट और  बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो दो विकेट चटकाए थे।

CT 2017 Final IND VS PAK:जिताइए टीम इंडिया को, पाइए SS ton बैट मुफ़्त

LIVE IND vs PAK Final: 8 ओवर में पाक का स्कोर 48 रन, क्रीज पर फखर-अजहर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें