फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई में हासिल की 50वीं जीत, ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी

CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई में हासिल की 50वीं जीत, ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक वेन्यू पर 50 या उससे अधिक मैच जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने ये उपलब्धि हासिल की।

CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई में हासिल की 50वीं जीत, ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से करारी शिकस्त दी है। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की ये लगातार दूसरी हार है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। चेन्नई ने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेलते हुए पांच जीते हैं और चार गंवाए हैं। टीम के 10 अंक हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की अपने घरेलू मैदान पर ये 50वीं जीत थी और इसी के साथ घरेलू मैदान पर 50 या उससे अधिक मैच जीतने वाली चेन्नई तीसरी टीम बन गई है। 

आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम हैं। मुंबई का घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम हैं, जहां टीम ने 51 जीत हासिल की है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है। कोलकाता ने ईडन गार्डन्स में 50 मैच जीते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बेंगलुरु में 41 मैच जीते हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 35 बार 200 प्लस स्कोर बनाने वाली पहली टीम बनी

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (89) और डेरिल मिचेल (52) के अर्धशतक की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को आईपीएल के मैच में तीन विकेट पर 212 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तुषार देशपांडे ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। रहमान और पथिराना ने 2-2 विकेट लिए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एडन मार्करन ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। 

आईपीएल में एक वेन्यू पर सर्वाधिक जीत 
51 - मुंबई इंडियंस (वानखेड़े)
50 - कोलकाता नाइट राइडर्स (ईडन गार्डन्स)
50 - चेन्नई सुपर किंग्स (चेन्नई)
41 - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (बेंगलुरु)