Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021, CSK vs RR : गायकवाड़ पर भारी पड़े शिवम-जयसवाल, राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

IPL 2021, CSK vs RR : गायकवाड़ पर भारी पड़े शिवम-जयसवाल, राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sun, 03 Oct 2021 05:56 AM
IPL 2021, CSK vs RR : गायकवाड़ पर भारी पड़े शिवम-जयसवाल, राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

इस खबर को सुनें

शिवम दुबे (नाबाद 64) और यशस्वी जयसवाल ने (50) ने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद 101 रनों की शतकीय पारी पर पानी फेरते हुए राजस्थान रॉयल्स को 15 ​गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दिला दी। आईपीएल 2021 के 47वें मैच में शनिवार को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 189 रनों का स्कोर बनाया। चेन्नई के लिए गायकवाड़ ने नाबाद 101 रनों की शतकीय पारी खेली। राजस्थान ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जयसवाल ने 21 गेंदों पर 50 ठोके। उनके अलावा शिवम ने 42 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए। शिवम का आईपीएल में यह पहला अर्धशतक है। कप्तान संजू सैमसन ने 28 और एविन लुईस ने 27 रन बनाए।

चेन्नई से मिले 190 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को जयसवाल और लुईस की जोड़ी ने विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 32 गेंदों पर 77 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। राजस्थान ने पावरले में बिना किसी नुकसान के पहली बार इतना बड़ा स्कोर बनाया है। उसके बाद दोनों बल्लेबाज जल्दी ही आउट हो गए। जयसवाल ने 21 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद कप्तान सैमसन और शिवम ने तीसरे विकेट के लिए 58 गेंदों पर 89 रनों की साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। सैमसन ने 24 गेंदों पर चार चौके लगाए। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो और केएम आसिफ ने एक विकेट चटकाए। 

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स ने गायकवाड़ के नाबाद शतक के दम पर चार विकेट पर 189 रनों का स्कोर विशाल स्कोर बनाया। गायवाड़ ने 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्के के सहारे अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने अंतिम ओवरों में 15 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 32 रनों की पारी खेली। वहीं, फाफ डुप्लेसी ने 25 और मोईन अली ने 21 रनों का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए। 

इस जीत के बाद राजस्थान की प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी कायम है। टीम 12 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक लेकर छठे नंबर पर है। पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के भी इतने ही मैचों से 10-10 अंक है, लेकिन खराब नेट रनरेट के कारण राजस्थान छठे नंबर पर है। राजस्थान को लगातार तीन हार के बाद पहली जीत मिली है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है। टीम 12 मैचों में नौ जीत और तीन हार के साथ 18 अंक लेकर टॉप पर है। 

epaper

संबंधित खबरें