csk vs rr ipl 2019 Rajasthan royals vs Chennai super kings at Sawai Mansingh Stadium Jaipur live cricket scorecard live streaming indian premier league 12th season - IPL 2019: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से दी मात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से दी मात

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की ओर से दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

chennai super kings jpg

1 / 3Chennai Super Kings.jpg

rajasthan royals jpg

2 / 3Rajasthan Royals.jpg

chennai super kings jpg

3 / 3Chennai Super Kings.jpg

PreviousNext

आईपीएल 2019 के 25वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की ओर से दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट गंवाकर मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। मिशेल सैंटनर ने बेन स्टोक्स की गेंद पर छक्के से चेन्नई को जीत दिलाई। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक समय 24 रन के स्कोर पर शेन वाटसन, सुरेश रैना, फैफ डु प्लेसिस और केदार जाधव का विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। यहां से कप्तान एमएस धौनी ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर चेन्नई को संकट की स्थिति से बाहर निकाला। जब टीम का स्कोर 119 रन था तब अंबाती रायुडू आउट हो गए। उन्होंने 47 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए।

SCORECARD के लिए यहां क्लिक करें

अंबाती रायुडू जब आउट हुए उस समय चेन्नई को जीत के लिए 14 गेंदों में 33 रन की दरकार थी। धौनी ने यहां से पारी को आगे बढाया और 144 रन के स्कोर तक ले गए। इसी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया। धौनी ने 43 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रन की कप्तानी पारी खेली। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। चेन्नई को अब जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रन चाहिए थे। चौथी और पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने 2-2 रन लिए। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे। स्टोक्स ने गेंद वाइड फेंक दी। अब आंकड़ा 1 गेंद में 3 रन हो गया। एक और मौका मिलने पर सैंटनर ने उसे जाया नहीं किया और छक्का जड़कर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। 

रवींद्र जडेजा 9 और सैंटनर 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजों ने चेन्नई के कप्तान धौनी के फैसले को सही साबित करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन के स्कोर पर रोक दिया। राजस्थान के सभी स्टार बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के सामने चल नहीं पाए। उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। अजिंक्य रहाणे ने 14, जोस बटलर ने 23 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने 28 रन का योगदान दिया। श्रेयस गोपाल ने पारी के अंत में 7 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 19 रनों की पारी खेली जिससे टीम अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। मिशेल सैंटनर ने 1 विकेट लिया।

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

 राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग इलेवनः अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, रियान पराग, जोफरा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाद्कट, धवल कुलकर्णी।

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग इलेवनः शेन वॉटसन, फैफ डु प्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:csk vs rr ipl 2019 Rajasthan royals vs Chennai super kings at Sawai Mansingh Stadium Jaipur live cricket scorecard live streaming indian premier league 12th season