फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का बचा एक ही रास्ता, CSK का काम हुआ आसान, बेंगलुरु के लिए बारिश बनेगी विलेन!

RCB के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का बचा एक ही रास्ता, CSK का काम हुआ आसान, बेंगलुरु के लिए बारिश बनेगी विलेन!

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसके के खिलाफ 18 या उससे अधिक रन से जीतना जरूरी है। दूसरी तरफ चेन्नई को जीत चाहिए और अगर हारे तो 17 या उससे कम रन से।

RCB के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का बचा एक ही रास्ता, CSK का काम हुआ आसान, बेंगलुरु के लिए बारिश बनेगी विलेन!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को आईपीएल 2024 का एक बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। ये मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतेगी, वो सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मामले में एक पेंच है। आरसीबी की टीम को ये मैच 18 या उससे अधिक रनों के अंतर से जीतना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैच जीतने के बाद भी आरसीबी बाहर हो जाएगी।  

दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैच जीतने के साथ ही आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं अगर टीम मैच बड़े अंतर से हारती है तो बाहर हो जाएगी, हालांकि अगर सीएसके की टीम 17 या उससे कम रन से हारती है तो नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से वह बराबर अंक होने के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं बारिश की वजह से अगर ये मैच पूरा नहीं हो सका तो एक अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में जगह बना लेगी। सीएसके 15 सीजन में 13 बार प्लेऑफ में पहुंचेगी, जोकि एक रिकॉर्ड है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम 25 मई को होगी रवाना, शेड्यूल में हुआ बदलाव; रोहित-हार्दिक सहित ये खिलाड़ी पहुंचेंगे न्यूयॉर्क

सीएसके ने मोईन अली की जगह मिचेल सैंटनर को अंतिम एकादश में शामिल किया। आरसीबी ने विल जैक्स की जगह ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती तीन ओवर में विकेट नहीं गंवाया है। विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसी थोड़ा संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर ने तीन ओवर में 31 रन बनाए हैं। खबर लिखे जाने तक विराट कोहली 9 गेंद में 19 और डुप्लेसी 9 गेंद में 12 रन बनाकर खेल रहे हैं।