फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK vs PBKS: गायकवाड़ के सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

CSK vs PBKS: गायकवाड़ के सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

CSK vs PBKS IPL 2024 Match Record: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सीएसके ने जब यह रिकॉर्ड बनाया तब गायकवाड़ बल्लेबाजी कर रहे थे।

CSK vs PBKS: गायकवाड़ के सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) बुधवार को आईपीएल 2024 के 49वें मैच में आमने-सामने हैं। टॉस गंवाने के बाद सीएसके ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 162/7 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों में 2 छक्कों और 5 चौकों के दम पर 62 रन बनाए। यह उनके आईपीएल करियर का 18वां अर्धशतक है। गायकवाड़ जब बल्लेबाजी कर रहे थे., तब सीएसके ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया।

दरअसल, सीएसके ने आईपीएल इतिहास में पहली बार मिडिल ओवरों (7-15) में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई। सीएसके की ओर से गायकवाड़ और अजिंक्य रहाणे बतौर ओपनर उतरे। दोनों ने धीमा आगाज किया। चेन्नई ने चौथे ओवर तक सिर्फ 23 रन बटोरे। इसके बाद, रहाणे और गायकवाड़ ने आक्रमक रुख अपनाया। गायकवाड़ ने पांचवें ओवर में दो जबकि रहाणे ने एक चौका लगाया। वहीं, राहणे ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में तीन चौके मारे।

छठे ओवर के बाद चेन्नई की रनों की रफ्तार फिर धीमी पड़ गई। हरप्रीत बरार ने नौवें ओवर में रहाणे (24 गेंदों में 29) और शिवम दुबे (0) को अपना शिकार बनाया। रविंद्र जडेजा (2) का बल्ला खामोश रहा। समीर रिजवी से टीम को धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन वह 23 गेंदों में 21 रन ही जुटा सके। उन्होंने रबाडा द्वारा डाले गए 16वें ओवर की दूसरा गेंद पर चौका ठोका लेकिन वह तीसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए।

हालांकि, गायकवाड़ ने 17वें ओवर में दो छक्के लगाकर अपने तेवर दिखाए। उन्होंने नो बॉल पर चौका भी मारा। उन्हें अर्शदीप ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया। मोईन अली ने 9 गेंदो में 15 रन जोड़े। एमएस धोनी ने 11 गेंदों में एक चौके और एक सिक्स की मदद से 14 रन बनाए। वह रनआउट हुए। धोनी ने मौजूदा सीजन में पहली बार अपना विकेट गंवाया।