फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCSK vs MI: महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस बयान से अगले सीजन के लिए बाकी टीमों को चेताया

CSK vs MI: महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस बयान से अगले सीजन के लिए बाकी टीमों को चेताया

धोनी ने मैच के बाद कहा

CSK vs MI: महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस बयान से अगले सीजन के लिए बाकी टीमों को चेताया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 13 May 2022 08:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी। गुरुवार रात सीएसके को लोस्कोरिंग मैच में टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में 97 रनों पर ढेर हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को सीएसके के गेंदबाजों ने शुरुआत में जरूर बैकफुट पर धकेला, मगर अंत में एमाआई ने 41 गेंदें शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के बाद एमएस धोनी ने अपने तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। 

IPL 2022: ऑरेंज कैप की रेस में तिलक वर्मा की धमाकेदार एंट्री, बटलर-चहल अभी भी सबसे आगे

धोनी ने मैच के बाद कहा "विकेट चाहे कैसा भी हो 130 से नीचे किसी भी स्कोर को डिफेंड करना मुश्किल होता है, लेकिन मैंने गेंदबाजों से चरित्र दिखाने और परिणाम के बारे में भूल जाने के लिए कहा था। दोनों युवा तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि इस तरह का खेल वास्तव में उन्हें खुद पर विश्वास करने में मदद करता है कि परिस्थितियों के बावजूद, जब भी हम शुरुआत करते हैं तो हमें उसी तरह का रवैया रखने की जरूरत होती है और यही सबसे छोटे प्रारूप में जरूरी है।"

CSK vs MI: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी, 19 साल के तिलक वर्मा जल्द भारत के लिए खेलेंगे तीनों फॉर्मेट

धोनी ने आगे कहा "हम ऐसे दौर से गुजरे हैं जहां हमारे पास तेज गेंदबाजों की असाधारण बेंच कभी नहीं था। साथ ही तेज गेंदबाज भी परिपक्व होने में अपना समय लेते हैं, यदि आप भाग्यशाली हैं तो आपको कोई ऐसा मिल जाता है जो छह महीने के समय में सभी प्रारूपों में खेल सकता है और यही आईपीएल कर रहा है और यह उनमें से बहुतों के लिए एक अवसर है। वे अब थोड़ी साहसी गेंदबाजी करते हैं जो इस तरह के प्रारूप में बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ खिलाड़ी अपनी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करने से पहले अपना समय लेते हैं। तेज गेंदबाजों का उन दोनों का वास्तव में अच्छा होना एक बड़ा सकारात्मक है, और साथ ही हमारे पास अगले सीजन में दो और तेज गेंदबाज आने वाले हैं, साथ ही हमारे पास आस्तीन भी कुछ और गेंदबाज हैं, बस उन्हें तैयारी के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं।"

बता दें, मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को बैकफुट पर धकेल दिया था, इन दोनों गेंदबाजों ने कसी हुई बॉलिंग कर पहले 6 ओवर में मुंबई को 4 झटके दे दिए थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।