DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 CSK vs MI: रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग XI में नहीं मिला मौका, जानें क्या है खास वजह   
क्रिकेट

IPL 2021 CSK vs MI: रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग XI में नहीं मिला मौका, जानें क्या है खास वजह   

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Sun, 19 Sep 2021 08:24 PM
IPL 2021 CSK vs MI: रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग XI में नहीं मिला मौका, जानें क्या है खास वजह   

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का रोमांच एक बार फिर लौट आया है। यूएई लेग के पहले और टूर्नामेंट के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मुंबई की टीम अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बिना ही यह मैच खेलने उतरी है। रोहित की गैर मौजूदगी में कीरोन पोलार्ड इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। आईपीएल में ये छठा मौका है जब पोलार्ड मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं।   

 
रोहित की जग​ह अनमोलप्रीत सिंह को टीम में शामिल किया गया है। अनमोलप्रीत सिंह का आईपीएल में यह डेब्यू है। पोलार्ड ने अनमोलप्रीत सिंह को डेब्यू कैप सौंपी। रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या को भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। पांड्या की जगह सौरभ तिवारी को टीम में प्लेइंग 11 में चुना गया है। ऐसी खबरें आ रही है कि रोहित को फिटनेस के कारण आराम दिया गया है क्योंकि वह अभी थके हुए हैं। हालांकि टॉस के समय भी पोलार्ड ने भी इन दोनों खिलाड़ियों के प्लेइंग इलेवन में शामिल न होने की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शायद इंग्लैंड दौरे से आए रोहित अभी इस मैच के लिए तैयार नहीं थे। 

 

इस मैच में मैदान पर उतरते ही मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह आईपीएल इतिहास में 100 मैच खेलने वाले 45वें खिलाड़ी बन गए हैं। बुमराह का मुंबई इं​डियंस के लिए भी यह 100वां मैच है। अपने 100वां मैच में खेलने उतरे बुमराह को टीम के गेंदबाजी कोच जहीर खान ने 100 नंबर की जर्सी सौंपी। बुमराह मुंबई इंडियंस के 15वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पांच बार की चैंपियन के लिए 100वां मैच खेला है। जहां, जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपने 100 मैच पूरे कर लिए हैं, वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में 100 मैच पूरे कर लिए हैं। ब्रावो का आईपीएल में यह 100वां मैच है। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, अनमोलप्रीत सिंह, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह। 

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग XI: फॉफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, जोश हेजलवुड। 

संबंधित खबरें