DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 CSK vs MI: मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने लगाया 'शतक', ऐसा करने वाले 45वें खिलाड़ी बने
क्रिकेट

IPL 2021 CSK vs MI: मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने लगाया 'शतक', ऐसा करने वाले 45वें खिलाड़ी बने

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Sun, 19 Sep 2021 07:52 PM
IPL 2021 CSK vs MI: मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने लगाया 'शतक', ऐसा करने वाले 45वें खिलाड़ी बने

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का रोमांच एक बार फिर लौट आया है। यूएई लेग के पहले और टूर्नामेंट के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मुंबई की टीम अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बिना ही यह मैच खेलने उतरी है। इस मैच में मैदान पर उतरते ही मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बुमराह आईपीएल इतिहास में 100 मैच खेलने वाले 45वें खिलाड़ी बन गए हैं। बुमराह का मुंबई इं​डियंस के लिए भी यह 100वां मैच है। अपने 100वां मैच में खेलने उतरे बुमराह को टीम के गेंदबाजी कोच जहीर खान ने 100 नंबर की जर्सी सौंपी। बुमराह मुंबई इंडियंस के 15वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पांच बार की चैंपियन के लिए 100वां मैच खेला है। 

बुमराह ने 2013 में मुंबई इंडियंस के साथ ही आईपीएल में डेब्यू किया था। उस समय सचिन तेंदुलकर ने उन्हें कैप थमाई थी। बुमराह आईपीएल में अबतक 99 मैचों में 115 विकेट चटका चुके हैं। इसमें उनका इकॉनोमी 7.11 का और औसत 24.14 का रहा है। उन्होंने आईपीएल में अबतक दो बार चार या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। बुमराह के लिए आईपीएल 2021 का पहला हाफ सही नहीं रहा था और उन्होंने सात मैचों में छह विकेट लिए थे।


जहां, जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपने 100 मैच पूरे कर लिए हैं, वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में 100 मैच पूरे कर लिए हैं। ब्रावो का आईपीएल में यह 100वां मैच है। 

आईपीएल 2021 के फर्स्ट लेग में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन शानदार रहा था और टीम ने 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की थी, जबकि महज 2 में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। सीएसके की तरफ से सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे अधिक रन बनाए थे। वहीं, अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा भी बेहतरीन लय में दिखाई दिए थे। हालांकि, पिछली बार यूएई की धरती पर माही की टीम फुस रही थी और आईपीएल के इतिहास में पहली दफा प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी।

संबंधित खबरें