फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 Final : बारिश के खलल से बढ़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन, DLS नियम से मिलेगा इतना टारगेट

IPL 2023 Final : बारिश के खलल से बढ़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन, DLS नियम से मिलेगा इतना टारगेट

गुजरात और चेन्नई के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2023 फाइनल के रिजर्व डे पर बारिश की वजह से मैच रुका हुआ है। गुजरात ने चेन्नई को 215 रनों का लक्ष्य दिया है लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के आने से ये टारगेट बदलेगा।

IPL 2023 Final : बारिश के खलल से बढ़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन, DLS नियम से मिलेगा इतना टारगेट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइलन एक बार फिर बारिश की वजह से रुक गया है। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन की 96 रनों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट खोकर 214 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरने वाली थी, उससे पहले ही बारिश ने दस्तक दी। हालांकि कुछ देर के बाद मैच शुरू हुआ।जीत के लिए 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने तीन गेंद खेलकर बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए थे। इसके पहले पारी के ब्रेक के बीच बारिश शुरू हो गई और मैदानकर्मी तेजी से कवर लेकर मैदान के बीच भागे। बारिश खुलने पर चेन्नई की पारी की तीन गेंद ही हुई थी कि दोबारा पानी बरसने लगा। इससे पहले कल बारिश के कारण फाइनल नहीं हो सका था और आज रिजर्व दिन पर खेला जा रहा है ।

वहीं डकवर्थ लुईस नियम के तहत अब चेन्नई को जीत के लिए नए टारगेट मिलेंगे। अगर मैच के टारगेट को घटाया जाता है तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन, 10 ओवर में 123 रन या 5 ओवर में 66 रनों का टारगेट मिल सकता है। 

IPL 2023 Final : गुजरात टाइटंस ने तोड़े आईपीएल फाइनल के कई बड़े रिकॉर्ड, एमएस धोनी की हर चाल गई बेकार

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन (47 गेंद, 96 रन) और ऋद्धिमान साहा (39 गेंद, 54 रन) के अर्द्धशतकों की बदौलत गुजरात टाइटन्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 215 रन का विशाल लक्ष्य रखा। सुदर्शन आईपीएल फाइनल में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में अपना नाम नहीं लिखा सके, लेकिन उन्होंने 47 गेंद पर आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 96 रन बनाकर गुजरात को फाइनल के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें