फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK vs GT IPL Final: चेन्नई और गुजरात के बीच महामुकाबला, जानें कैसी होंगी Playing XI

CSK vs GT IPL Final: चेन्नई और गुजरात के बीच महामुकाबला, जानें कैसी होंगी Playing XI

CSK vs GT IPL 2023 Final Playing XI: चेन्नई और गुजरात के बीच आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, ये जान लीजिए। 

CSK vs GT IPL Final: चेन्नई और गुजरात के बीच महामुकाबला, जानें कैसी होंगी Playing XI
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

CSK vs GT IPL 2023 Final Playing XI: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आज आईपीएल 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है। दोनों टीमें इससे पहले इस सीजन में तीन बार आमने-सामने हुई हैं और इनमें से दो बार गुजरात को जीत मिली है और चेन्नई ने क्वॉलिफायर 1 में गुजरात को हराया था। ऐसे में ये मुकाबला फाइनल से भी ज्यादा बड़ा मुकाबला हो जाता है। कप्तान धोनी के सामने उनके ही शिष्य हार्दिक पांड्या होंगे। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में मैच खास होगा और आप जान लीजिए कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी।  

सबसे पहले बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की, जो पहला क्वॉलिफायर जीतने के बाद यहां पहुंची। कप्तान एमएस धोनी की टीम में शायद ही कोई बदलाव नजर आएगा। धोनी वैसे भी कम बदलाव करते हैं और फाइनल जैसे मैच में तो वे किसी भी कीमत पर बदलाव करने से बचेंगे। हालांकि, अगर कोई खिलाड़ी अनफिट है तो शायद बदलाव देखा जाए। सिर्फ इम्पैक्ट प्लेयर ही इधर से उधर होगा। अगर पहले गेंदबाजी आई तो मथीशा पथिराना टीम में होंगे और अगर पहले बल्लेबाजी आई तो शिवम दुबे और अंबाती रायुडू दोनों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षणा 
इम्पैक्ट प्लेयर- मथीशा पथिराना

शुभमन गिल और गुजरात टाइटन्स के लिए कौन है सबसे बड़ा थ्रेट, आकाश चोपड़ा ने बताया

वहीं, अगर बात गुजरात टाइटन्स की करें तो कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर से बिना किसी बदलाव के उतरेंगे। टीम काफी संतुलित है और गेंदबाजी के बहुत से विकल्प उनके पास हैं। शुभमन गिल को ही वे प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर करेंगे। अगर पहले गेंदबाजी आई तो जोश लिटिंग प्लेइंग इलेवन में होंगे और पहले बल्लेबाजी आई तो शुभमन गिल टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा अन्य कोई बदलाव टीम में नहीं होगा। 

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा
इम्पैक्ट प्लेयर- जोश लिटिल