फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCSK vs GT: बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी निकले साहा, IPL फाइनल में जो धोनी नहीं कर सके, वो कर दिखाया

CSK vs GT: बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी निकले साहा, IPL फाइनल में जो धोनी नहीं कर सके, वो कर दिखाया

Wriddhiman Saha in CSK vs GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस (जीटी) के अनुभवी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल 2023 फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इसी के साथ एक रिकॉर्ड भी बना डाला।

CSK vs GT: बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी निकले साहा, IPL फाइनल में जो धोनी नहीं कर सके, वो कर दिखाया
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात टाइटंस (जीटी) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का आईपीएल 2023 फाइनल में जमकर बल्ला बोला। बतौर ओपनर उतरे 38 वर्षीय साहा ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 39 गेंदों का सामना करने के बाद 54 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 सिक्स ठोका। साहा ने इस पारी के साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना डाला। उन्होंने आईपीएल में वो कारनामा अंजाम दिया है, जो दिग्गज विकेटकर बल्लेबाज एमएस धोनी भी नहीं कर सके।

बता दें कि साहा आईपीएल फाइनल में दो बार 50 प्लस स्कोर बनाने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। साहा ने इससे पहले आईपीएल 2014 के फाइनल में शतक ठोका था। वह तब किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा थे। उन्होंने कोलकाता नाइट राइटर्स (केकेआर) के विरुद्ध 55 गेंदों में 10 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 115 रन बनाए थे। हालांकि, साहा के शतक पर पानी फिर गया था क्योंकि पंजाब को 199/4 का स्कोर खड़ा करने के बावजूद 3 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। साहा कुल चार आईपीएल फाइनल का हिस्सा रहे हैं। उन्हें आईपीएल 2011 में बैटिंग का मौका नहीं मिला था। वह उस समय सीसके में थे। वहीं, साहा आईपीएल 2022 में केवल 5 रन बना सके थे।

सीएसके बनाम जीटी फाइनल की बात करें तो साहा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप की। गिल सातवें ओवर में रविंद्र जडेजा का शिकार बने। उन्हें धोनी ने स्टंप आउट किया। साहा 14वें ओवर में पवेलियन लौटे। उन्हें दीपक चाहर ने धोनी के हाथों कैच कराया। साहा ने साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। यहां से सुदर्शन और कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 21) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। सुदर्शन शतक से चूक गए। उन्होंने 48 गेंदों में 96 रन बनाए। उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के मारे। गुजरात ने 214/4  का स्कोर खड़ा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें