फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैच से पहले इस नए दोस्त के साथ खेलते दिखे धौनी, VIDEO जीत लेगा दिल

मैच से पहले इस नए दोस्त के साथ खेलते दिखे धौनी, VIDEO जीत लेगा दिल

मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस 12वें संस्करण में शानदार फॉर्म में है। उसे अभी तक सिर्फ एक हार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है। बाकी उसने सभी मैच अपने कब्जे में किए...

मैच से पहले इस नए दोस्त के साथ खेलते दिखे धौनी, VIDEO जीत लेगा दिल
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 09 Apr 2019 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस 12वें संस्करण में शानदार फॉर्म में है। उसे अभी तक सिर्फ एक हार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है। बाकी उसने सभी मैच अपने कब्जे में किए हैं, लेकिन मंगलवार को उसका सामना ऐसी टीम से जिसके पास वो खिलाड़ी है जो कहीं से भी मैच पलट सकता है। मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अपने एक नए दोस्त के साथ खेलते हुए नजर आए 

चेन्नई एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। कोलकाता इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद आ रही है लेकिन चेन्नई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता को वो मैच जरूर याद होगा जहां आंद्रे रसेल ने बेंगलोर के हाथों से जीत बाजी छीन ली थी। रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं। उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वो हैं तो मैच जीत सकते हैं। 

VIDEO: रसेल की बैटिंग देख धौनी रह गए हैरान, बोले- कौन इतने छक्के मारता है?

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में धौनी एक डॉग के साथ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद चेन्नई के खिलाड़ियों की प्रैक्टिस का वीडियो भी है।

चेन्नई भी इस मैच में एक अच्छी जीत हासिल करते हुए आ रही है। उसने पंजाब को एक कम स्कोर वाले मैच में जीतने से रोक दिया था। चेन्नई की मजबूत पक्ष उसके कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हैं जो अपनी शानदार रणनीति के कारण किसी भी बल्लेबाज या टीम को रोक सकते हैं। 

धौनी ऐसा पहले भी कर चुके हैं। पंजाब के क्रिस गेल को उन्होंने चलने नहीं दिया था तो वहीं बैंगलोर के खिलाफ मैच में विराट कोहली को भी शांत रखा था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धौनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं। केकेआर ने भी अपने खिलाड़ियों की प्रैक्टिस का वीडियो टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है।

धौनी की खासियत है कि वह किसी एक बल्लेबाज के ईद गिर्द ताना नहीं बुनते हैं बल्कि पूरी टीम को लेकर चलते हैं। कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। सुनील नरेन को कोलकाता जब-तब सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजती है और उन्होंने कई बार तेजी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है। 

चेन्नई के पास गेंदबाज भी ऐसे हैं जिनके पास अनुभव की कमी नहीं है। हरभजन सिंह, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा के पास वो अनुभव है जो अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने उसे झटका लगा है लेकिन पिछले मैच में आईपीएल पदार्पण करने वाले स्कॉट कुगलेजिन उनकी कमी पूरी कर सकते हैं। 

वहीं अगर चेन्नई की बल्लेबाजी की बात की जाए तो बेशक वह पिछले मैच में बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी लेकिन कोलकाता के सामने वह बड़ा स्कोर करने का दम रखती है। 

फाफ डु प्लेसिस ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। वहीं वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना का बल्ला इस प्रारुप में कभी भी गरज सकता है। धौनी अंत में हर मैच में अहम योगदान दे रहे हैं। 

चेन्नई को हालांकि कोलकाता की स्पिन तिगड़ी- कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नरेन से बचना होगा। यह तीनों रनों पर अंकुश लगाने के साथ ही विकेट निकालने में माहिर हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें