फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोरों-शोरों से IPL 2021 की तैयारी कर रहे CSK के प्रमुख 'हथियार' सुरेश रैना, शेयर किया VIDEO

जोरों-शोरों से IPL 2021 की तैयारी कर रहे CSK के प्रमुख 'हथियार' सुरेश रैना, शेयर किया VIDEO

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और सुरेश रैना के फैन्स के लिए यह सीजन खुशियों वाला साबित होगा, क्योंकि वे मैदान पर एक बार...

जोरों-शोरों से IPL 2021 की तैयारी कर रहे CSK के प्रमुख 'हथियार' सुरेश रैना, शेयर किया VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 Mar 2021 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और सुरेश रैना के फैन्स के लिए यह सीजन खुशियों वाला साबित होगा, क्योंकि वे मैदान पर एक बार फिर अपने फेवरेट क्रिकेटर को देख पाएंगे। पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाले रैना को इस साल उनकी फ्रैंचाइजी टीम सीएसके ने रिटेन किया है। टीम की बागडोर एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी संभालने वाले हैं। रैना इस बार टीम की नैया पार लगाने की पूरी कोशिश करेंगे, क्योंकि पिछले साल टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम पहली बार प्लेऑफ मे जगह नहीं बना सकी थी। रैना लीग शुरू होने से पहले जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं और वे नहीं चाहते हैं कि इस बार उनकी तरफ से कोई कसर छूटे।

उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, 'अगले सीजन की पूरी तैयारी है।' इसमें वे लोकल गेंदबाजों की गेंद पर जमकर हवाई शॉट लगाते नजर आ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3)

इस खिलाड़ी को व्हाइट बॉल क्रिकेट का बेस्ट प्लेयर मानते हैं गंभीर

दुबई जाकर लिया था आईपीएल से हटने का फैसला
सुरेश रैना आईपीएल के 13वें सीजन मे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ यूएई गए थे, लेकिन निजी कारणों के हवाला देते हुए वह बिना कोई मैच खेले भारत वापस लौट आए थे। रैना के इस फैसले के बाद उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच कुछ खींचतान की खबरें भी सामने आईं थीं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार सीएसके उन्हें रिटेन नहीं करेगा, लेकिन इसके एकदम उलटा हुआ।

दर्ज हैं आईपीएल के कई रिकॉर्ड्स
बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीएसके की तरफ से खेलते हुए 33.28 के औसत से 4527 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कई बेहतरीन रिकॉर्ड निकले हैं।आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी रैना के नाम था, जिसको पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ा। उन्होंने आईपीएल में दो सीजन गुजरात लायंस की तरफ से भी खेले हैं।

टी-20 सीरीज में बराबरी के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें