फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअभी भी इन 5 टीमों के पास है टॉप 2 में फिनिश करने का मौका, जहां फाइनल में पहुंचने के लिए मिलेंगे 2 मौके

अभी भी इन 5 टीमों के पास है टॉप 2 में फिनिश करने का मौका, जहां फाइनल में पहुंचने के लिए मिलेंगे 2 मौके

अभी भी आईपीएल 2023 की 5 टीमों के पास टॉप 2 में फिनिश करने का मौका है। आईपीएल की अंकतालिका की टॉप 2 टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलते हैं। दोनों क्वालीफायर मैच वही टीमें खेलती हैं। 

अभी भी इन 5 टीमों के पास है टॉप 2 में फिनिश करने का मौका, जहां फाइनल में पहुंचने के लिए मिलेंगे 2 मौके
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 May 2023 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर डालें तो आपको एक टीम क्वालीफाई करती हुई नजर आएगी और दो टीमें बाहर नजर आएंगी। 10 टीमों वाले टूर्नामेंट में अभी भी सात टीमें ऐसी हैं, जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आईपीएल 2023 की अंकतालिका में पांच टीमों के पास नंबर दो की कुर्सी हासिल करने का मौका है, जहां फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। दो अन्य टीमें चौथे नंबर तक ही पहुंच सकती हैं। 

दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की पोजिशन फाइनल है, लेकिन नंबर दो पर कौन सी टीम जाएगी, ये देखना दिलचस्प होगा। बता दें कि टॉप 2 में फिनिश करने पर अतिरिक्त लाभ ये होता है कि टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। टॉप 2 टीमें पहले क्वालीफायर 1 में भिड़ेंगी और जो जीतेगी वह सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, लेकिन हारने वाली टीम को भी फाइनल खेलने का मौका मिलता है। 

क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम को क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ना होता है। इस लीग में एलिमिनेटर मैच नंबर 3 और नंबर 4 टीम के बीच होता है। यही कारण है कि टॉप 2 टीमों के पास फाइनल में पहुंचने का ज्यादा मौका होता है। अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंचनेके लिए चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के पास मौका है। 

एशिया कप 2023 पर बड़ा अपडेट: पाकिस्तान को मिला बांग्लादेश और श्रीलंका का सपोर्ट, लेकिन...

सीएसके और एलएसजी अपना आखिरी मैच जीत जाती हैं तो उनमें से कोई एक टीम नंबर दो पर होगी, जिसका नेट रन रेट बेहतर होगा। ये टीमें अपना आखिरी-आखिरी मैच हारती हैं तो फिर एमआई, आरसीबी और पीबीकेएस के पास नंबर 2 की कुर्सी हासिल करने का मौका होगा, लेकिन इसके लिए इन तीनों टीमों को अपने आखिरी मैच जीतने होंगे और नेट रन रेट बेहतर रखना होगा। वहीं, राजस्थान और कोलकाता के पास चौथा स्थान हासिल करने का मौका है। 

ये टीमें 14 अंकों तक पहुंच सकती हैं। इसके लिए उनको उम्मीद करनी होगी कि केकेआर की टीम लखनऊ को हराए। राजस्थान को पंजाब के खिलाफ जीत मिले। ऐसे में जिसका नेट रन रेट बेहतर वह टीम क्वालीफाई करने की रेस में होगी। इसके अलावा इन टीमों को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के आखिरी नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि इन टीमों का इस सीजन प्लेऑफ खेलने का सपना अधूरा रहने वाला है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें