DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: दूसरे फेज से पहले बढ़ी महेंद्र सिंह धोनी की टेंशन, CSK का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल
क्रिकेट

IPL 2021: दूसरे फेज से पहले बढ़ी महेंद्र सिंह धोनी की टेंशन, CSK का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Tue, 14 Sep 2021 06:44 AM
IPL 2021: दूसरे फेज से पहले बढ़ी महेंद्र सिंह धोनी की टेंशन, CSK का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज के शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि टीम के स्टार ओपनर फाफ डु प्लेसिस चोटिल हो गए हैं। दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है। डु प्लेसिस को यह चोट कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में लगी है। डु प्लेसिस इस समय सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टीम को बारबाडोस के खिलाफ मैच खेलना था, लेकिन उन्होंने चोटिल होने के कारण डु प्लेसिस इस मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। 

IPL 2021: दूसरे चरण से पहले इस दिग्गज स्पिनर ने KKR के अंदर की कमियों को किया उजागर, बताया- क्यों नहीं T20 WC टीम में चुने गए

इनसाइडस्पोटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डु प्लेसिस को जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है। यह चोट कितनी गंभीर है, यह जानकारी​ फिलहाल सामने नहीं आई है। डु प्लेसिस के चोटिल होने के बाद आंद्रे फ्लेचर को टीम की कप्तानी दी गई है। डु प्लेसिस के चोटिल होने से कप्तान धोनी और टीम मैनेजमेंट को बहुत बड़ा धक्का लगा है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का यह धुरंधर खिलाड़ी पहले चरण में शानदार फॉर्म में था। डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 के फेज—1 में केवल सात मैचों में ही 320 रन बनाए थे और वह टॉप स्कोररों की लिस्ट में पहले नंबर पर थे। 

IPL 2021: UAE पहुंचते ही डिविलियर्स ने दिखाए तेवर, नेट पर गेंद को खूब कराई आसमान की सैर, देखें VIDEO

डु प्लेसिस के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि ऋतुराज गायकवाड़ के साथ कौन बल्लेबाज ओपनिंग करेगा। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स में में डु प्लेसिस की जगह ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग के लिए दो और खिलाड़ी दावेदार हैं। उनमें रोबिन उथप्पा और अंबाती रायडू शामिल हैं। हालांकि उथप्पा को इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। वहीं, रायडू ने 7 मैच में 196 रन बनाए हैं। इसमें 75 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा। ऋतुराज ने 7 मैच में 196 रन बनाए हैं। सीएसके को दूसरे फेज में अपना पहला मुकाबला 19 सितंबर को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है।

संबंधित खबरें