फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटधोनी के कप्तानी छोड़ते ही पलटी CSK की किस्मत, जडेजा की अगुवाई में चेन्नई की IPL के इतिहास में सबसे खराब शुरुआत

धोनी के कप्तानी छोड़ते ही पलटी CSK की किस्मत, जडेजा की अगुवाई में चेन्नई की IPL के इतिहास में सबसे खराब शुरुआत

जन 15 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी के पद से हटने का फैसला लिया और रविंद्र जडेजा को नया कप्तान नियुक्त किया। जडेजा की कप्तानी में सीएसके पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से हारी।

धोनी के कप्तानी छोड़ते ही पलटी CSK की किस्मत, जडेजा की अगुवाई में चेन्नई की IPL के इतिहास में सबसे खराब शुरुआत
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Apr 2022 05:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022, LSG vs CSK: आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है, मगर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और उनके फैंस के लिए सीजन की शुरुआत अभी तक अच्छी नहीं रही है। सीजन 15 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कप्तानी के पद से हटने का फैसला लिया और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नया कप्तान नियुक्त किया। जडेजा की कप्तानी में सीएसके (CSK) पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से हारी और फिर गुरुवार को उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। धोनी के कप्तानी छोड़ते ही मानों चेन्नई सुपर किंग्स की किस्मत ही पलट गई हो। जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने सीजन के पहले दो मैच हारकर अपने नाम एक निराशाजनक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

आईपीएल के इतिहास में पहली बार सीजन के शुरुआती दो मैच हारी चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल की नींव 2008 में रखी गई थी। तब से चेन्नई सुपर किंग्स चार बार खिताब जीत चुकी है और यह चैंपियन टीम पिछले सीजन तक कभी शुरुआती दो मैच नहीं हारी थी। मगर जडेजा की कप्तानी में पहली बार सीएसके को यह दिन देखना पड़ा। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सीएसके की शुरुआत पहले दो मैच हारने के साथ हुई है।

लखनऊ से हाई स्कोरिंग मुकाबले में हारी चेन्नई

लखनऊ के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 211 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। रॉबिन उथप्पा के 50 और शिवम दूबे के 49 रनों के दम पर टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 3 गेंदें और 6 विकेट शेष रहते जीत हासिल की। इस दौरान एविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली।

लखनऊ ने चेज किया आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे बड़ा टारगेट

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के इतिहास का चौथा सबसे बड़ा टारगेट चेज किया है। आईपीएल में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम है जिन्होंने 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 224 रन बनाकर जीत हासिल की थी। इससे बात मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ 2021 में 219 रन और राजस्थान ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रनों की सफल चेज की थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।