DA Image
16 सितम्बर, 2020|7:15|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: कोरोना पॉजिटिव रुतुराज गायकवाड़ अब भी क्वारंटाइन में, पहले मैच में खेलने की गुंजाइश नहीं

csk batsman ruturaj gaikwad   csk twitter

पिछले महीने कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अब भी पृथकवास में हैं और अबु धाबी में 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टीम के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के लिए उनके उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि रुतुराज बिलकुल ठीक हैं, लेकिन उन्हें अब तक टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की स्वीकृति नहीं मिली है।

विश्वनाथन ने पीटीआई से कहा, ''रुतुराज को अब तक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्वीकृति नहीं दी है और वह अब भी पृथकवास में हैं। पहले मैच के लिए उनके उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। हमें अगले कुछ दिनों में उनके जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौटने की उम्मीद है और वह बिलकुल ठीक है।"

IPL 2020: जानें किसने आंद्रे रसेल को बताया दुनिया का सबसे बेहतर ऑलराउंडर

सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी रुतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से उबर चुके हैं। चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है। रुतुराज के भी रविवार और सोमवार को दो परीक्षण हुए। इनके नतीजों के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

IPL 2020: वीरेंद्र सहवाग ने कहा, एम एस धोनी को फिर से खेलते हुए देखना शानदार होगा

रुतुराज टीम में सुरेश रैना के विकल्प थे जो निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए और स्वदेश वापस लौट गए। सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों से टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे। विश्वनाथन ने कहा कि टीम ने अब तक अपने विकल्पों के बारे में फैसला नहीं किया है। गायकवाड ने पिछले दो वर्षों में भारत ए के लिए किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक रन बनाए हैं। उनके नाम इस दौरान 15 पारियों में 843 रन दर्ज हैं। उन्होंने यह सारे रन नंबर तीन पर खेलते हुए बनाए हैं जिस क्रम पर सीएसके के लिए रैना अक्सर बल्लेबाजी करते आए हैं।

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाता है और इसके बाद दो बार उसका परीक्षण किया जाता है। दोनों परीक्षण अलग-अलग दिन किए जाते हैं। दोनों में नेगेटिव आने के बाद उसे प्रशिक्षण शुरू करने से पहले बीसीसीआई की टीम के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CSK COVID struck batsman Ruturaj Gaikwad remains in isolation unlikely for IPL opener