DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ड्वेन ब्रावो ने सुनाई कहानी, कैसे मुंबई इंडियंस को मिला कीरोन पोलार्ड का साथ

क्रिकेटड्वेन ब्रावो ने सुनाई कहानी, कैसे मुंबई इंडियंस को मिला कीरोन पोलार्ड का साथ

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 12 May 2021 11:04 PM
ड्वेन ब्रावो ने सुनाई कहानी, कैसे मुंबई इंडियंस को मिला कीरोन पोलार्ड का साथ

वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले कीरोन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट में एक अलग मुकाम रखते हैं। कुछ महीनों पहले श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के जड़कर इतिहास रचने वाले पोलार्ड पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय से हैं। कभी-कभी टीम को जब नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उतरना पड़ता है तो टीम मैनेजमेंट पोलार्ड को ही कप्तानी का जिम्मा सौंपती है। मुंबई के पूर्व सदस्य और वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ड्वेन ब्रावो ने उस कहानी को बताया है कि कैसे मुंबई ने पोलार्ड को अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शेयर की कोरोना के खिलाफ लड़ाई की आपबीती, कहा-मैं डर गया था

'क्रिकबज' से बात करते हुए ब्रावो ने कहा कि, 'उस समय मुंबई इंडियंस को मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी की तलाश थी। मैंने उन्हें कीरोन पोलार्ड का नाम दिया। जब उन्होंने पोलार्ड से बात की तो पता चला कि वे एक क्लब के लिए खेल रहे थे। इसलिए मैंने फिर ड्वेन स्मिथ का नाम लिया और बाद में मुंबई ने उन्हें ही मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर रख लिया।' ब्रावो ने बताया कि उस साल चैम्पियंस लीग के दौरान उन्होंने राहुल संघवी से बात की और कहा कि, ' पोलार्ड यहां है। उसके पास जाओ और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उसे साइन कर लो।'

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्रॉ या टाई पर खत्म हुआ तो कौन बनेगा विजेता?

उस साल राहुल संघवी और रोबिन सिंह हैदराबाद से जुड़ गए थे। ब्रावो बताते हैं कि उन्हें अच्छे से याद है कि दोनों पोलार्ड के पास 2 लाख यूएस डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट लेकर गए थे। पोलार्ड ने जब वह कॉन्ट्रैक्ट देखा तो उन्हें उस पर यकीन नहीं हुआ। उन्होंने बाद में ब्रावो से पूछा भी कि क्या तुम सीरियस हो। ब्रावो बताते हैं कि उस टूर्नामेंट में पोलार्ड ने शानदार खेल दिखाते हुए सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उस समय हर कोई यह जानना चाहता था कि यह युवा खिलाड़ी कौन है। बाद में मुंबई इंडियंस ने मिनी ऑक्शन में पोलार्ड को साढ़े सात लाख डॉलर में खरीदकर अपनी टीम में जोड़ा था। 

संबंधित खबरें