फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCOA पर भड़के जम्मू-कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर, जानिए वजह

COA पर भड़के जम्मू-कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर, जानिए वजह

जम्मू-कश्मीर के पूर्व रणजी क्रिकेटरों ने खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखते हुए लोढा समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है। साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का...

COA पर भड़के जम्मू-कश्मीर के पूर्व क्रिकेटर, जानिए वजह
एजेंसी,जम्मूTue, 23 Jul 2019 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व रणजी क्रिकेटरों ने खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखते हुए लोढा समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है। साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) की भी आलोचना की है। जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटरों के अनुसार मौजूदा बोर्ड में लोढा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं किए जाने से खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व खिलाड़ियों ने लिखित पत्र में कहा,“ लोढा समिति की सिफारिशें पूर्व क्रिकेटर सहित सभी स्तर के खिलाड़ियों को मजबूत करने की बात करता है लेकिन मौजूदा जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ अपने व्यक्तिगत फायदों के बारे में सोच रहा है और लोढा समिति की सिफारिशों के बिल्कुल उलट काम कर रहा है।”

 

चहल के B'day पर वीरू का ट्वीट देख नहीं रुकेगी आपकी हंसी

पूर्व क्रिकेटरों ने सीओए की आलोचना करते हुए कहा कि समिति राज्य बोर्ड में पारदर्शिता लाने में असफल रहा है और पूर्व खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर भी कोई उपयोगी कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा,“लोढा समिति के अनुसार क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में पूर्व खिलाड़ियों को शामिल किए जाने की सिफारिश की गयी थी ताकि जेकेसीए में पेशेवर क्रिकेटरों की बेहतरीन के लिए काम किया जा सके। लेकिन सीओए ऐसा करने में असमर्थ रहा है।”

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “यह देखा गया है कि बाहरी क्रिकेटरों को बुलाकर उन्हें ऊंचा वेतन दिया जा रहा है जबकि घरेलू चयनकतार् और कोचों को न तो पूर्ण करार मिलता है और न ही बोर्ड से उन्हें अच्छा वेतन प्राप्त होता है।” पूर्व क्रिकेटरों ने बाहर से  कोच और चयनकतार्ओं की नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की है।''

गौरतलब है कि इरफान पठान की बोर्ड में नियुक्ति पर भी सवाल उठ रहे हैं जो जम्मू-कश्मीर के बाहर के खिलाड़ी हैं। पठान को 2018-19 में जेकेसीए में मेंटर कम खिलाड़ी नियुक्त किया गया था। पठान का प्रदर्शन औसत रहने के बावजूद घरेलू क्रिकेट संघ ने अगले सत्र के लिए भी उनके साथ करार किया है। 

India Tour of West Indies 2019: क्रुणाल पांड्या कोहली और धौनी से सीखना चाहते हैं ये 2 बातें

पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई से भी लिखित शिकायत की है और सीईओ द्वारा चलाए जा रहे जेकेसीए की कार्यपद्धति की समीक्षा की मांग की है। पूर्व खिलाड़ियों की बैठक में सीनियर क्रिकेटर कंवलजीत सिंह, विद्या भास्कर, अश्विनी गुप्ता, विजय शर्मा, ध्रुव महाजन, राज कुमार, विवेक शमार्, विक्रांत टागर, समीर खजुरिया, जगतार सिंह, राकेश चोपड़ा और संजय शर्मा सहित कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें